हिमाचल की जनता को ‘केजरीवाल की शिक्षा’ की गारंटी

हिमाचल की जनता को ‘केजरीवाल की शिक्षा’ की गारंटी

साल के अंत में हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में राजनीतिक दल जनता को लुभाने के लिए वादों की झड़ी लगा रहे हैं. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी ने भी बुधवार को ‘केजरीवाल की शिक्षा की गारंटी’ हिमाचल की जनता को दी.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जनता को हिमाचल प्रदेश के हर बच्चे को अच्छी और फ़्री शिक्षा, दिल्ली की तरह सभी सरकारी स्कूलों को शानदार बनाने, दिल्ली की तरह हिमाचल प्रदेश में भी प्राइवेट स्कूलों को नाजायज़ फ़ीस न बढ़ाने, सभी कच्चे शिक्षकों को पक्का करने के साथ शिक्षकों के सभी ख़ाली पद भरने और शिक्षकों को शिक्षण के अलावा और कोई भी अन्य कार्य न देने की गारंटी दी.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस-भाजपा का खेल खत्म होने वाला है. जनता को मजबूरी में एक बार कांग्रेस और एक बार भाजपा को चुनना पड़ता था, लेकिन अब हिमाचल प्रदेश की जनता के सामने विकल्प है. हिमाचल प्रदेश की जनता आम आदमी पार्टी को विकल्प के तौर पर देख रही है. उन्होंने कहा कि जनता को ईवीएम का बटन शिक्षा की गारंटी के नाम पर दबाना होगा. उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है, तो जनता को गारंटी के साथ शिक्षा में बेहतरीन बदलाव देखने के लिए मिलेगा.

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार दिल्ली के अरविंद केजरीवाल मॉडल पर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि बीते 5 महीने में पंजाब की जनता ने प्रदेश में बदलाव होता हुआ देखा है. उन्होंने हिमाचल प्रदेश की जनता से बदलाव का आह्वान किया. भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में लोगों को जो वादे किए गए थे, वे धीरे-धीरे पूरे किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी झूठे वादे नहीं करती.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: