शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र से नरेश चौहान ने ठोकी ताल, टिकट के लिए आवेदन कर जीत का किया दावा। 15 सालों से शिमला शहरी सीट पर कांग्रेस ने नही चखा जीत का स्वाद।



शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र से नरेश चौहान ने ठोकी ताल, टिकट के लिए आवेदन कर जीत का किया दावा। 15 सालों से शिमला शहरी सीट पर कांग्रेस ने नही चखा जीत का स्वाद।


विधानसभा चुनाव को लेकर जहां सभी राजनीतिनक दलों में सरगर्मियां तेज़ हो गयी है वहीं कांग्रेस ने भी चुनाव को लेकर अब उम्मीदवारों की फेयरलिस्ट तैयार करना आरम्भ कर दी है।आलाकमान के निर्देशों के बाद कांग्रेस ने इस बार चुनाव लड़ने के लिए कार्यकर्ताओं और नेताओं से आवेदन मांगे हैं। इस आवेदन प्रक्रिया के तहत पहले दिन 68 विधानसभा हलकों से 55 आवेदन आये थे वहीं दूसरे दिन 45 उम्मीदवारों ने आवेदन किये है।26 से 1 सितंबर तक चलने वाली इस प्रक्रिया में अभी तक 100 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।
शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने 15 वर्षों से जीत का स्वाद नही चखा है उस मर्तबा कांग्रेस इस सीट पर जीत के दावे कर रही है ।वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने भी शिमला शहरी से इस मर्तबा चुनावी मैदान में ताल ठोकने की इच्छा जाहिर करते हुए आज अपना आवेदन किया है।


कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि 15 वर्षों से शिमला शहरी सीट पर कांग्रेस जीत दर्ज नही करवा पा रही है।कांग्रेस नेताओं का मानना है कि ऐसी सीटों पर जहां कांग्रेस जीत दर्ज नही करवा पा रही है वहाँ विशेष तौर पर बल देने की आवश्यकता है।उन्होंने कहा कि इस मर्तबा आलाकमान ने आवेदन की प्रक्रिया को सरल व निशुल्क बनाया है जिससे एक कार्यकर्ता को आगे आने का मौका मिलेगा ।उन्होंने कहा कि आलाकमान सभी पहलुओं पर गौर कर टिकट प्रदान करेगी परन्तु आवेदन करने का हक हर एक कार्यकर्ता का है।
नरेश चौहान ने कहा कि वह 35 वर्षों से कांग्रेस से जुड़े हैं और आज उन्होंने भी चुनाव की इच्छा जाहिर करते हुए आवेदन किया है और पार्टी मौका देगी तो वह सबको साथ लेकर चुनाव लड़ेंगे और इस सीट पर जीत सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे साथ ही उन्होंने कहा कि अगर पार्टी किसी अन्य उम्मीदवार को भी शिमला शहरी से अगर उनसे अधिक शशक्त उम्मीदवार मानेगी तब भी वह एक सच्चे सिपाही की तरह उस उम्मीदवार के साथ खड़े रहेंगे और कांग्रेस की जीत के लिए कार्य करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: