मनीष सिसोदिया ने दी हिमाचल की जनता को सौगात, संस्कृति सदन मंडी में दीं हिमाचल की जनता को केजरीवाल की “6 गारंटियां”

मनीष सिसोदिया ने दी हिमाचल की जनता को सौगात, संस्कृति सदन मंडी में दीं हिमाचल की जनता को केजरीवाल की “6 गारंटियां”

प्रदेश के हर युवा को मिलेगा रोजगार, रोजगार न मिलने तक 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता, 6 लाख सरकारी पदों पर होगी भर्ती : मनीष सिसोदिया, उपमुख्यमंत्री दिल्ली

व्यापारियों और पर्यटन उद्योग के लिए बनाया जाएगा सलाहकार बोर्ड, इंस्पेक्टरी राज और राजनैतिक भ्रष्टाचार से मिलेगी मुक्ति : मनीष सिसोदिया

दिल्ली की तरह हिमाचल को भी पूरी तरह भ्रष्टाचार मुक्त किया जाएगा, सरकारी कर्मचारी घर आकर करेंगे काम : मनीष सिसोदिया

पंचायतों में विकास के लिए 10 लाख की ग्रांट, पंचायत प्रधानों को दिया जाएगा 10 हजार रुपए वेतन : मनीष सिसोदिया*

समाज के सभी बुजुर्गों को उनके पसंदीदा तीर्थस्थल की यात्रा कराई जाएगा, यात्रा का पूरा खर्च सरकार उठाएगी : मनीष सिसोदिया

किसानों बागवानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य तय होगा, खाद, बीज व कीटनाशक पर सब्सिडी दी जाएगी : मनीष सिसोदिया*

पांच साल भाजपा का और पांच साल कांग्रेस का डॉक्टर, बीमारी बढ़ रही, अब खत्म करो, आम आदमी पार्टी को मौका दो : भगवंत मान, मुख्यमंत्री पंजाब


दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंडी के संस्कृति सदन से केजरीवाल की ओर से हिमाचल की जनता को 6 गारंटी दी हैं। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहे। मनीष सिसोदिया ने दी हिमाचल की जनता को केजरीवाल की 6 गारंटीया रोजगार गारंटी, व्यापारियों एवं पर्यटकों के लिए गारंटी,भ्रष्टाचार मुक्त गारंटी, पंचायत गारंटी,तीर्थ यात्रा गारंटी,बागवानो और किसानों के लिए गारंटी।

मनीष सिसोदिया ने केजरीवाल की रोजगार गारंटी देते हुए कहा कि हिमाचल के हर युवा को रोजगार दिया जाएगा। जब तक रोजगार नहीं मिलता, तब तक 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर 6 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। सरकारी नौकरी में भ्रष्टाचार पूरी तरह खत्म किया जाएगा। पेपरलीक न हो इसके लिए कानून बनाया जाएगा, जिसमें सख्त सजा का प्रावधान होगा। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि बिना पेपर लीक सभी परीक्षाएं समय पर पूरी हों। सरकारी क्षेत्र की नौकरी में सिफारिश और भ्रष्टाचार को पूरी तरह समाप्त कर पारदर्शिता लाई जाएगी, और आम जनता को नौकरी के अवसर दिए जाएंगे।
प्रदेश के व्यापारियों और पर्यटन उद्योग के लोगों को भी गारंटी देते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि व्यापारियों में भय का वातावरण खत्म किया जाएगा और हर व्यापारी को मान सम्मान दिया जाएगा। व्यापारियों को रैड राज और भ्रष्टाचार से मुक्ति प्रदान की जाएगी। वेट एमनेस्टी स्कीम लाई जाएगी और 6 महीने में वैट रिफंड किया जाएगा। व्यापरियों के लिए सलाहकार बोर्ड बनाया जाएगा और पर्यटन उद्योग की स्वीकृति के लिए सिंगल विंडों सिस्टम लागू किया जाएगा।

केजरीवाल की ओर से हिमाचल को भ्रष्टाचार मुक्त करने की गारंटी दी गई है। दिल्ली की तरह हिमाचल में भी सरकार तंत्र में भ्रष्टाचार खत्म किया जाएगा। दिल्ली की तर्ज पर एक नंबर जारी किया जाएगा। आम जनता फोन करके काम बताएगी और सरकार कर्मचारी के घर आकर काम करेगी। अब सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। किसी भी आदमी को अब सरकारी काम कराने के लिए रिश्वत नहीं देना पड़ेगा। दिल्ली की तर्ज पर गाड़ी की रजिस्ट्रेशन, आयु, जाति, आय आदि प्रमाण पत्र घर में आकर बनाए जाएंगे।


पंचायत के विकास की गारंटी देते हुए कहा कि हर पंचायत को 10 लाख रुपए की गारंटी विकास के लिए दी जाएगी और पंचायत के प्रधान को 10 हजार रुपए महीने वेतन दिया जाएगा। प्रदेश के बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा की गारंटी दी है। प्रदेश के हर बुजुर्ग को उनके पसंदीदा तीर्थस्थल की यात्रा सरकारी खर्चे पर कराई जाएगी। आना, जाना, रहना, खाना सब मुफ्त में होगा। इसके साथ ही किसानों बागवानों को भी गारंटी दी गई है। किसानों बागवानों की फसलों का उचित न्यूनतम समर्थन मूल्य तय किया जाएगा। खाद, बीज और कीटनाशक में सब्सिडी प्रदान की जाएगी। उत्पाद के भंडारण, प्रोसेसिंस और बिक्री के लिए मंडी, कोल्ड स्टोरेज यूनिट का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही सेब की पैकिंग के लिए पैकेजिंग मटेरियल पेटी और ट्रे स्थानीय स्तर पर तैयार कर सस्ते दामों में उपलब्ध कराई जाएगी। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर भी उपस्थित रहे। 

*भाजपा की जयराम सरकार को लानत, विधायक की पार्किंग बनाने के लिए तोड़ रहे स्कूल, आम आदमी पार्टी टूटने नहीं देगी स्कूल: मनीष सिसोदिया, उप मुख्यमंत्री दिल्ली*

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा मंडी में स्कूल तोड़कर मल्टी स्टोरी पार्किंग के निर्माण के लिए  प्रदेश की जयराम सरकार पर हमला बोला। जयराम सरकार भाजपा के एक विधायक की मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाने के लिए स्कूल को तोड़ रही है। जिससे साबित होता है कि जयराम सरकार बच्चों को शिक्षा देने के लिए गंभीर नहीं है। सिसोदिया ने स्कूल बचाने की लड़ाई लड़ रहे एडवोकेट रजनीश के कदम की सराहना करते हुए कहा। आप कार्यकर्ताओं से कहा कि वह स्कूल बचाने की लड़ाई में रजनीश के साथ खड़े हों। मनीष सिसोदिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी किसी भी कीमत पर स्कूल को तोड़ने नहीं देगी। स्कूल बचाने की लड़ाई आम आदमी पार्टी का हर कार्यकर्ता लड़ेगा। प्रदेश की जयराम सरकार शिक्षा के नाम पर सौदेबाजी कर रही है। प्रदेश में ऐसी शिक्षा दी जा रही है कि पीएचडी करके युवा चपरासी की नौकरी मांग रहा है। यह प्रदेश की शिक्षा के लिए शर्म की बात है। हिमाचल के स्कूल को किसी भी कीमत पर तोड़ने नहीं दिया जाएगा। स्कूल को बचाना हमारा कर्म भी है और धर्म भी है। विधायक की पार्किंग बनाने के लिए स्कूल को तोड़ना जयराम सरकार के लिए कलंक है। 

*झाडू पर बटन दबाकर एक मौका आम आदमी पार्टी को दो, केजरीवाल जो कहते हैं,वो करते हैं, हर गारंटी होगी पूरी*

मनीष सिसोदिया ने जनता से अपील की है कि आगामी विधानसभा चुनावों में झाडू का बटन दबाकर एक मौका आम आदमी पार्टी को दें। कांग्रेस और भाजपा ने पिछले 70 सालों में कुछ नहीं किया है। केजरीवाल जो कहते हैं, वह करके दिखाते हैं। दिल्ली की जनता को जो गारंटी दी गई, उन्हें पूरा किया गया है। अब पंजाब में भगवंत मान सरकार ने 5 महीने में ही हर गारंटी को पूरा करके दिखाया है। हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हर गारंटी को पूरा किया जाएगा। देश में आम आदमी पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है, जो जनता के मुद्दों शिक्षा और स्वास्थ्य की बात करती है। आम आदमी पार्टी ईमानदारी की राजनीति करती है। जिसके कारण सरकारी तंत्र में भ्रष्टाचार खत्म होता है और टैक्स की वसूली अधिक होती है। इन्हीं टैक्स के पैसों से जनता को सुविधाएं प्रदान की जाती है।

*पांच साल भाजपा का और पांच साल कांग्रेस का डॉक्टर, बीमारी बढ़ रही, अब खत्म करो, आम आदमी पार्टी को मौका दो : भगवंत मान, मुख्यमंत्री पंजाब* 



पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस व भाजपा के नेता चुनावों के समय हर बार एक मौका मांगते रहे हैं। हिमाचल की सियासत में पांच साल भाजपा का और पांच साल कांग्रेस का डॉक्टर का रिवाज चल रहा है जिससे भ्रष्टाचार की बीमारी बढ़ गई है, अब खत्म करो, आम आदमी पार्टी को मौका दो, जिससे प्रदेश में विकास हो। भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा के चुनावी जुमलों पर भरोसा न करना। इन दोनों पार्टियों ने पांच-पांच साल राज किया लेकिन जनता को कुछ नहीं दिया। आम आदमी पार्टी जो गारंटी देती है उसे सरकार बनने पर पूरा किया जाता है। इन पार्टियों के राज में शिक्षा व्यवस्था बदहाल है। यह नहीं चाहते कि गरीब का बच्चा पढ़े। गरीब का बच्चा पढ़ जाएगा तो अफसर बनेगा, अफसर बन जाएगा तो गरीबी दूर हो जाएगी। जब गरीबी दूर हो जाएगी तो इनके दरवाजे पर लाइन में कौन लगेगा। इसक कारण यह नेता नहीं चाहते की गरीबों के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले। आम आदमी पार्टी ने पहली गारंटी शिक्षा की दी है। दिल्ली में बेहतर शिक्षा दी जा रही है। अब पंजाब में सरकार बनने पर बेहतर शिक्षा देने की व्यवस्था शुरु कर दी गई है। हिमाचल में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य की सुविधाएं मिलेंगी।

*युवा बेरोजगार और विधायक ले रहे थे लाखों की पेंशन, सब बंद कर दी ,अब सिर्फ एक पेंशन*


भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल के विधायक लाखों की पेंशन ले रहे थी। जो 6 बार विधायक बन गया उसकी पेंशन 5 लाख रुपए हो रही थी। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर कई बार विधायक रहने की पेंशन बंद कर दी अब एक ही पेंशन मिलेगी। प्रदेश के लाखों युवा बेरोजगार घूम रहे या 8 हजार की नौकरी कर रहे और सेवा का काम करने वाले लाखों की पेंशन ले रहे थे, जिसे बंद कर दिया है। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने पांच महीने में ही बहुत सी गारंटी को पूरा कर दिया है। प्रदेश के 51 लाख परिवारों को बिजली फ्री में मिल रही हैं। 100 से अधिक मोहल्ला क्लीनिक में फ्री और बेहतर इलाज मिल रहा है। बेहतर सुविधाओं के लिए एक मौका आम आदमी पार्टी को दो। प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हिमाचल की जनता को भी सभी सुविधाएं मिलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: