भाजपा के मोदी को टक्कर देने की तैयारी में कांग्रेस से वरिष्ठ कार्यकर्ता देवेंद्र कुमार उर्फ (डी.के) चाय बनाने वाले ने भी शिमला शहरी से विधायक बनने के लिए भरा आज आवेदन।

भाजपा के मोदी को टक्कर  देने की तैयारी में कांग्रेस से वरिष्ठ कार्यकर्ता देवेंद्र कुमार उर्फ (डी.के) चाय  बनाने वाले ने भी शिमला शहरी से  विधायक बनने के लिए भरा आज आवेदन।

हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी पारा चढ़ता हुआ नज़र आ रहा है। चढ़ते सियासी पारी के बीच हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के लिए विधायक पदों को लेकर 68 विधानसभा क्षेत्रों से निशुल्क आवेदन पत्र मांगे गए है। इस आवेदन पत्र के लिए सभी नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं के बीच में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। हालांकि आज विधायक पद के लिए आवेदन पत्र की आखरी तारीख है। इसी बीच कांग्रेस के बड़े नेताओं ने ऑनलाइन अथवा पार्टी कार्यालय जाकर भी अपने आवेदन पत्र दाखिल किए ।

इसी बीच कांग्रेस की तरफ से वरिष्ठ कार्यकर्ता देवेंद्र कुमार उर्फ D K जो कि पेशे से कांग्रेस कार्यालय में चाय बनाने का कार्य करते हैं जब उन्होंने भी आज अपना शिमला शहर से विधायक पद के लिए आवेदन पत्र भरा तो वहां चर्चा का महौल गरमा गया । इस अवसर पर देवेंद्र कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में हर वर्ग का ख्याल रखा जाता है और इस बार निशुल्क आवेदन पत्र किए जा रहे हैं जिसके चलते हर एक कार्यकर्ता को आवेदन करने का मौका मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जब भाजपा में एक चाय वाला प्रधानमंत्री बन सकता है तो फिर कांग्रेस पार्टी में चाय बनाने वाला विधायक क्यों नहीं बन सकता। मैंने भी सच्ची लगन से तथा कर्मठ कार्यकर्ता की तरह कांग्रेस पार्टी किसी 40 सालों से सेवा की है उन्होंने कहा कि बीते 15 सालों से यह सीट किसी कारणवश भाजपा को जाती रही है ।

लेकिन इस बार जिस तरह से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और कांग्रेस हाईकमान ने निशुल्क आवेदन हर एक कार्यकर्ता को अपनी किस्मत आजमाने का मौका दिया है। यदि मुझे शिमला शहर से कांग्रेस पार्टी की ओर से विधायक पद का टिकट मिलता है तो निश्चित तौर पर वह दिन दूर नहीं होगा जब कांग्रेस पार्टी से भी एक चाय वाला हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से कांग्रेस का विधायक जीत दर्ज कर 15 साल का रियायत और रवाज को बदलने में कारगर सिद्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: