दिल्ली में हुई कांग्रेस टिकट आवंटन कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक 46 उम्मीदवारों के नाम पर हुई चर्चा । कुछ उम्मीदवारों के नाम पर नहीं बन पाई सहमती दुबरा हो सकती हो सकती है जल्द कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक।

विधानसभा चुनाव टिकट आवंटन को लेकर हुई बैठक। केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में 46 सीटों के टिकटों पर बारी-बारी चर्चा हुई, लेकिन कुछ एक सीटों पर ही सहमति नहीं बन पाई। जिसको लेकर 4 अक्टूबर हो दुबारा बैठक बुलाई है।

हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस केंद्रीय समिति की बैठक मंगलवार को दिल्ली में हुई. इस बैठक में 46 संभावित प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हुई, लेकिन कई सीटों पर सहमति नहीं बन पाई. इससे पहले कांग्रेस की प्रदेश कमेटी और स्क्रीनिंग कमेटी ने सिटिंग विधायक पूर्व मंत्री, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष का सिंगल नाम सेंटर इलेक्शन कमेटी केंद्रीय चुनाव समिति को को भेजने का निर्णय लिया था. वहीं, मंगलवार को हुई बैठक में सचिव और पूर्व अध्यक्षों पर सहमति नहीं बन पाई है.

बैठक में नालागढ़, नूरपुर, भरमौर, ठियोग, चौपाल, आनी, करसोग, बंजार, सरकाघाट, चिंतपूर्णी, धर्मशाला की सीटों पर सहमति नहीं बन पाई. इनमें कांग्रेस के दिग्गज नेता सुधीर शर्मा, कुलदीप कुमार, कुलदीप राठौर, रजनीश किमटा से लेकर अजय महाजन का टिकट फंसा है. वहीं, भाजपा से कांग्रेस में आए खीमी राम शर्मा व इंदू वर्मा के टिकट पर भी सहमति नहीं बन पाई हैं. कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक अक्टूबर माह के पहले सप्ताह में प्रस्तावित है. इस बैठक में इन सीटों पर दोबारा मंथन होगा.इसके अलावा कुटलैहड़, हमीरपुर, भोंरज, जयसिंहपुर, बैजनाथ, ठियोग, शाहपुर, इंदौरा, नूरपुर, मंडी सदर, सुलह, बंजार, जोगिंद्रनगर,धर्मपुर, शिमला शहरी, चुराह के साथ ही अन्य सीटों के टिकटों पर चर्चा होगी और दावेदारों की सूची को शार्ट लिस्ट कर केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जाएगा. मंगलवार को हुई बैठक में 46 नामों पर चर्चा हुई है और जल्द ही कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है.
इन सीटों पर कांग्रेस के टिकट लगभग तय: कांग्रेस से (Himachal assembly elections 2022) आशा कुमारी, भवानी सिंह पठानिया, आशीष बुटेल, सुंदर ठाकुर, राजेंद्र राणा, इंद्र दत्त लखनपाल, सुखविंद्र सुक्खू, मुकेश अग्निहोत्री, सतपाल सिंह रायजादा. राम लाल ठाकुर, संजय अवस्थी, धनी राम शांडिल, विनय कुमार, हर्ष वर्धन चौहान, रोहित ठाकुर, एमएल बराग्टा, नंदलाल, अनिरुद्ध सिंह,विक्रमादित्य सिंह, और जगत सिंह नेगी के नाम शामिल है. इन सभी को इनके वर्तमान हलकों से टिकट फाइनल कर दे दी है.
इन  नेताओं के नाम भी लगभग तय: इनके अलावा चंबा के भटियात के कुलदीप पठानिया, मंडी के बल्ह से प्रकाश चौधरी, नाहन से अजय सोलंकी, पच्छाद से दयाल प्यारी, कसौली से विनोद सुल्तानपुरी, दून से रामकुमार, पांवटा से किरनेश जंग, नगरोटा से आरएस बाली, द्रंग से कौल सिंह ठाकुर, ज्वाली से चंद्र कुमार, झंडुता से विवेक कुमार, सुंदरनगर से सोहन लाल, चंबा से नीरज नैयर, घुमारवी से राजेश धर्माणी के नाम पर मुहर लग गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: