दिल्ली में आज कांग्रेस की 29 सीटों पर होगा मंथन,सीईसी की मंजूरी के बाद आएगी अंतिम सूची बोले यशवंत छाजटा,आश्रय के हॉली लॉज पर दिए बयानों पर भी किया पलटवार…

दिल्ली में आज कांग्रेस की 29 सीटों पर होगा मंथन,सीईसी की मंजूरी के बाद आएगी अंतिम सूची बोले यशवंत छाजटा,आश्रय के हॉली लॉज पर दिए बयानों पर भी किया पलटवार…

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की आज दूसरी बैठक में 29 सीटों के लिए मंथन होगा।पहली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में 39 सीटों पर नाम लगभग तय हो गए हैं।जिसकी अब मात्र औपचारिक घोषणा होना बाकी है,इस बात की पुष्टि चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष ने दिल्ली में पहले ही कर दी है। वहीं आज दिल्ली में तीन बजे स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक है ।


कांग्रेस महासचिव यशवंत छाजटा ने कहा कि आज स्क्रीनिंग कमेटी की दिल्ली में तीन बजे महत्वपूर्ण बैठक है जिसमे 29 सीटों में उम्मीदवारों की सूची पर मंथन होगा।इस बैठक में सीईसी की बैठक का तिथि निर्धारण भी किया जाएगा।केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में में भी इन नामों पर चर्चा होगी उसके पश्चात फाइनल सूची जारी की जाएगी।
हिमाचल प्रदेश की राजनीति के सियासी दिग्गज पंडित सुखराम के पोते आश्रय शर्मा के कांग्रेस छोड़ने के तथा हॉली लॉज पर दिए बयान पर पलटवार करते हुए यशवंत छाजटा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जितना सुखराम परिवार को दिया, उतना आज तक किसी और को नहीं दिया. छाजटा ने कहा कि यह पंडित सुखराम परिवार की तीसरी पीढ़ी है, जिसे कांग्रेस पार्टी की लगातार सम्मान दे रही है. आश्रय शर्मा को हिमाचल कांग्रेस के महासचिव के साथ मीडिया विभाग की जिम्मेदारी भी दी गई, लेकिन आश्रय शर्मा खुद ही पार्टी को छोड़कर जाना चाह रहे थे. उन्होंने कहा कि अनिल शर्मा भी जब तक कांग्रेस में रहे उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने पूरा सम्मान दिया.

कांग्रेस नेता यशवंत छाजटा अनिल शर्मा और आश्रय शर्मा को अस्थिर करार दिया. उन्होंने कहा कि साल 2017 में ठीक विधानसभा चुनाव से पहले अनिल शर्मा कांग्रेस छोड़ भाजपा में चले गए. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के साथ भी उनकी अनबन रही, लेकिन अब क्योंकि उन्होंने बेटे के साथ भाजपा में रहने का फैसला लिया है, तो कांग्रेस पार्टी उन्हें इसके लिए शुभकामनाएं देती है.

छाजटा ने कहा कि आश्रय शर्मा की होली लॉज पर बेबुनियाद बयानबाजी सही नहीं है. होली लॉज लगातार हिमाचल कांग्रेस को सशक्त करने के लिए पूरी निष्ठा के साथ काम कर रहा है. बता दें कि होली लॉज स्वर्गीय वीरभद्र सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का निजी आवास है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: