डबल इंजन सरकार ने ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन के लिए मात्र 1 हजार रुपए का बजट देकर जनता को ठगा.. अल्का लंबा

डबल इंजन सरकार ने ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन के लिए मात्र 1 हजार रुपए का बजट देकर जनता को ठगाः अल्का लंबा
खेल मंत्री के तौर पर अनुराग पूरी तरह से विफल, जयराम सरकार के मंत्री ने खुद मंच से यह बात
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता अल्का लांबा ने कहा है कि भाजपा ने ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन मंजूर होने के बड़े दावे किए थे। लेकिन सामने आया है कि डबल इंजन सरकार ने इसके लिए मात्र 1 हजार रुपए का बजट देकर लोगों को ठगने का काम किया। ऊना में एक संयुक्त प्रैस कांफ्रैंस में अल्का लांबा ने कहा कि केंद्र की मनमोहन सिंह सरकार द्वारा बनाए गए भू अधिग्रहण कानून-2013 के तहत चार गुणा मुआवजा देने की बजाए जयराम सरकार रेलेवे लाइनों सहित अन्य प्रोजेक्टों के लिए जबरन भूमि अधिग्रहण कर रही है। कांग्रेस सता में आने पर सभी प्रभावितों को कानून के मुताबिक चार गुणा मुआवजा देगी।
रेलेवे की संपत्तियां पूंजीपति मित्रों को बेच रही मोदी सरकार
अल्का लांबा ने कहा है कि रेलवे से संबंधी फैसलों के बारे में जानकारी रेलवे मंत्री को देनी थी, मगर सांसद अनुराग ठाकुर ने प्रैस कांफ्रैंस पर जो जानकारी दी, उसमें साफ दिखा कि मोदी सरकार रेलवे की संपतियों को अपने पूंजीपति मिंत्रों को बेचने पर फोकस कर रही है। पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए रेलवे संपत्तियों की लीज का समय 35 साल कर दिया गया। मोदी सरकार आपदा में अवसर ढूंकर जनता पर वित्तीय बोझ लाद रही है। यूपीए सरकार के समय में प्लेटफार्म टिकट 5 रूपए का होता था उसको 20 रुपए कर लोगों को लूटने का काम किया है।

अनुराग ठाकुर खेल मंत्री के तौर पर पूरी तरह रहे विफल
अल्का लांबा ने केंद्रीय युवा एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को आज तक का सबसे विफल खेल मंत्री करार देते हुए कहा कि उनकी कोई उपलब्धि नहीं रही है। खुद भाजपा सरकार के मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर भी खुले मंच से यह बात कह चुके हैं। मंत्री के इलाके के लिए खेल स्टेडियम मांगा गया था लेकिन क्षेत्र की जनता को यह नहीं दिया। उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह ठाकुर, जयराम ठाकुर, अनुराग ठाकुर, प्रेमकुमार धूमल की आपसी लड़ाई का खमियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है।

हिमाचल के युवाओं को नौकरियां नहीं, ड्रग्स मिल रही
कांग्रेस नेता ने कहा कि अनुराग ठाकुर कह रहे हैं कि मोदी सरकार अगले डेढ़ साल में 10 लाख साल की नौकरियां देगी, जबकि सता में आने से पहले नरेंद्र मोदी ने हर साल 2 करोड नौकरियों का वादा किया था। इसके मुताबिक आठ सालों में 16 करोड़ नौकरियां मिलनी थी, जिसमें हिमाचल का भी हिस्सा होता। मगर हिमाचल के युवाओं के हिस्से नौकरियां नहीं, गुजरात में अडानी के मुद्रा पोर्ट से आ रही ड्रग्स मिल रही है। युवाओं को नौकरियां देने की बजाए उनको बर्बाद किया जा रहा है। इस पर हमीरपुर के युवा सांसद कुछ नहीं कहते।

एक गांधी से नहीं तो दूसरे गांधी से सीखें अनुराग
अल्का लांबा ने अनुराग ठाकुर को सलाह दी कि वे राहुल गांधी पर टिप्पणी न करें, बेहतर है उनसे सिखिए। अगर वे राहुल से सिख नहीं सकते तो दूसरे गांधी यानि वरूण गांधी से सिखिए। वरूण गांधी ने मोदी से सवाल किया है कि कांग्रेस द्वारा आम जनता को निशुल्क दी जा रही सुविधाओं को आप रेवडी कह रहे हैं तो पूंजीपतियों मित्रों का जो 10 लाख करोड़ रुपए आपने माफ किया है, वो क्या है।
अल्का लांबा ने जयराम ठाकुर से भी कहा है कि वे मोदी से हिम्मत करके कहिए कि पूंजीपति और भगौडो मित्रों का तो दस लाख ऋण माफ कर दिया, कम से कम हिमाचल का भी 50 हजार हजार माफ किजिए, ताकि हिमाचल का कर्ज खत्म हो जाए।

पांच सालों से अवैध खनन, अब कर रहे हैं रेड
अल्का लांबा ने कहा कि जयराम सरकार के ऐननाक के नीचे बीते पांच सालों मे ऊना में अवैध खनन जारी है और अब ईडी की रेड ब्लैकमेलिंग के लिए की रही है। ऊना में अपराध कई गुणा बढ़ा है।

ईडी ने 5 हजार केस बनाए, दोषी केवल 23
मोदी सरकार ईडी का अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों के खिलाफ इस्तेमाल कर रही है। बीते आठ सालों में देश में 5 हजार केस ईडी ने दर्ज किए जिनमें से 90 फीसदी विपक्ष पर हुए हैं। इनमें भी मात्र 23 को सजा हुई है।

सीएम कांग्रेसी विधायकों पर भाजपा में शामिल होने के लिए बना रहे दवाबः अग्निहोत्री
विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि कांग्रेस के नेताओं को ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का डर दिखाकर बीजेपी में शामिल होने के लिए दवाब बनाया जा रा है। स्वंय सीएम जयराम ठाकुर कांग्रेसी विधायकों को फोन पर भाजपा में शामिल होने के लिए कह रहे हैं। कांग्रेस विधायक अनिरुद्ध सिंह ने इसका खुलासा किया है। विक्रमादित्य भी यह बात कह चुके हैं। इसी तरह कांग्रेस के दूसरे विधायकों पर भी दवाब डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर बीते पांच साल में जयराम सरकार ने काम किया होता तो कांग्रेस नेताओं पर दवाब डालने की नौबत न आती।

अफसरों पर नोटिफिकेशन के लिए दवाब डाल रहे मंत्री
विपक्ष के नेता ने कहा कि जयराम सरकार आखिरी समय पर झूठी घोषणाएं कर रही है। सरकार के मंत्री अधिकारियों पर इसके लिए दवाब बना रहे हैं। बल्क ड्रग पार्क मंजूर होने का दावा जयराम सरकार कर रही है जबकि इसके लिए अभी तक डीपीआर तक नहीं बनाई गई।
मोदी सरकार से वित्तीय और ओद्यौगिक पैकेज नहीं पाई जयराम सरकार
विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि डबल इंजन सरकार होने का बड़ा दावा मुख्यमंत्री कर रहे हैं। लेकिन मुख्यमंत्री केंद्र में अपनी सरकार से हिमाचल के लिए कोई वित्तीय और ओद्यौगिक पैकेज नहीं ले पाए। वे हिमाचल के मुद्दों और हित्तों को केंद्र के सामने उठाने में पूरी तरह से विफल रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस को हिमाचल की जनता का पूरा समर्थन है और कांग्रेस हर हाल में हिमाचल में अपनी सरकार बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: