ठियोग विधानसभा सभा में गरमाया चुनावी महौल । अपने जन्मदिन के अवसर पर कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भरी चुनावी हुंकार।

ठियोग विधानसभा सभा में गरमाया चुनावी महौल । अपने जन्मदिन के अवसर पर कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भरी चुनावी हुंकार।

ठियोग विधानसभा क्षेत्र में एक बार फिर राजनीतिक पारा चढ़ गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने सोमवार को चुनावी हुंकार भरी। मौका था जन्मदिन का। राठौर ने सोमवार को अपना जन्मदिन समर्थकों के साथ मनाया। नारकंडा में सुबह ही कार्यकर्ता पहुंचे हुए थे।

राठौर के आने पर समर्थकों ने ढोल नगाड़ों के साथ कुलदीप राठौर का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान नाटी भी डाली गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने जन्मदिन के मौके पर जमकर नारेबाजी कर राठौर से चुनावी मैदान में उतरने की अपील की। भारी जनसभा में उपस्थित लोगों ने कुलदीप सिंह राठौर के ऊपर दबाव बनाते हुए उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में विधानसभा क्षेत्र ठियोग से चुनाव लड़ने की जोरदार अपील की। जनता के भारी दबाव को देखते हुए कुलदीप सिंह राठौर ने स्वीकार करते हुए कहा कि मुझे अपने जन्म भूमि का कर्ज अदा करना है इसलिए मैं आप लोगों के आग्रह को सहर्ष स्वीकार करता हूं। राठौर के चुनावी मैदान में उतरने के बाद अब एक बार फिर से चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है। उप चुनाव में दिलवाई थी जीत।



कुलदीप सिंह राठौर लंबे अरसे से कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। कांग्रेस के फ्रंटल आर्गेनाइजेश एनएसयूआई और युवा कांग्रेस में लंबे समय तक काम कर चुके हैं। इसके बाद पीसीसी में भी वह कई पदों पर रहे। वह प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बने। उनके नेतृत्व में कांग्रेस ने चार सीटों पर हुए उप चुनाव में जीत दर्ज की थी। नगर निगम और पंचायती राज संगठनों के चुनाव में भी कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया था।



फागू में करीबियों के साथ की मंत्रणा

राठौर ने सुबह कुमारसैन में अपना जन्मदिन मनाया। शाम को वह फागू पहुंचे। यहां पर उनके समर्थकों ने केक काटकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। इसके बाद फागू के एक होटल में राठौर ने अपने करीबियों के साथ मंत्रणा की। देर रात तक यह बैठक चली। इस मौके पर विशेष रूप से
प्रदेश सचिव हरि कृष्ण हिमराल, राजेश वर्मा,जिला शिमला शहरी अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, रमेश शर्मा,सैन राम नेगी, जीत राम पवार, विवेक शर्मा, जगदीश ठाकुर, रामकृष्ण शर्मा, सुरेन्द्र, मनीष शर्मा मननू शर्मा, आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे

ठियोग विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस का गढ़ रहा है। विद्या स्टोक्स के चुनावी मैदान से हटने के बाद पार्टी ने दीपक राठौर को चुनावी मैदान में उतारा था। कांग्रेस को इस सीट पर हार का सामना करना पड़ा था। बीते दिनों कांग्रेस ने भाजपा के पूर्व विधायक स्व. राकेश वर्मा की पत्नी इंदू वर्मा को कांग्रेस में शामिल किया था। इसके बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि इंदू वर्मा ही यहां से कांग्रेस प्रत्याशी होगी। राठौर के चुनावी हुंकार भरने के बाद एक बार फिर यहां पर सियासी पारा चढ़ गया है।


ठियोग ब्लॉक विधानसभा क्षेत्र ब्लॉक अध्यक्ष कवर नरेंद्र सिंह , विधानसभा क्षेत्र प्रभारी सत्यजीत नेगी ,ठियोग नगर परिषद के अध्यक्ष विवेक थापर उपाध्यक्ष रीना रॉय जिला परिषद के सदस्य उज्जवल मेहता 4 जॉनो के जॉ अध्यक्ष रूपलाल Bhardwaj kelvi ward, कुमार सेन से श्री प्रवीण वर्मा कोटगढ़ जॉन से सिद्धार्थ, देवरी घाट जौन से राजेश मेहता, यूथ कल्चर एंड टूरिज्म डेवलपमेंट एसोसिएशन नारकंडा के अध्यक्ष नरेश केथला प्रदेश कांग्रेस के सचिव रुपेश कव्वल जिला के महासचिव राजेंद्र वर्मा महेद्र राषटा, आढती लालचंद डोगरा, नारायण सिंह , दुर्गा सिंह जी उपप्रधान हाडा ,भूपेंद्र बुंदेल महासचिव ब्लॉक कांग्रेस ठियोग, दुर्गा सिंह एडवोकेट, कृष्ण शर्मा अग्रवाल, टेकचंद बैक दिलीप जेट, प्रधान बीनू कवर, रंजना ठाकुर सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: