जयराम सरकार की कौशल विकास योजना से रोजगार और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मिला बल : अविनाश राय खन्ना

जयराम सरकार की कौशल विकास योजना से रोजगार और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मिला बल : अविनाश राय खन्ना

अर्थव्यवस्था और सेहत, दोनों के लिए लाभदायक हैं मिट्टी के बर्तन

सोलन -भाजपा प्रभारी ने सराहा स्किल डिलेपमेंट के तहत मिट्टी के बर्तन बनाना सीखने वालों का हुनर

सोलन के पोधना में कार्यकर्ताओं से भी मिले बीजेपी प्रभारी अविनाश राय खन्ना



हिमाचल प्रदेश भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने सोलन के कंडाघाट की पोधना पंचायत में मिट्टी के बर्तनों की प्रदर्शनी का मुआयना लिया और इन्हें बनाने वाले कलाकारों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि मिट्टी के बर्तन सेहत के लिए भी अच्छे हैं और इन्हें अपनाने पर इनको बनाने वालों का घर भी चलता है।

शनिवार को खन्ना शिमला से शोघी और कंडाघाट में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलते हुए पोधना पहुंचे जहां ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया। उन्होंने यहां पर स्थानीय लोगों के साथ सहभोज भी किया। पोधना में एक विशेष प्रदर्शनी में कलाकारों द्वारा तैयार तरह-तरह के मिट्टी के बर्तन दिखाए गए थे। इन कलाकारों को प्रदेश सरकार के स्किल डिलेपमेंट विभाग की तरफ से मिट्टी के उपयोगी बर्तन बनाने की ट्रेनिंग दी गई थी।



भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना इनकी कलाकारी से काफी प्रभावित दिखे। उन्होंने कहा, “केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के तहत लोगों को ट्रेनिंग दी गई थी। आज इन लोगों के हुनर की प्रदर्शनी है। जिन लोगों ने सीखा और ये बर्तन बनाए, साथ ही जिन लोगों ने ट्रेनिंग दी, मैं उन सभी को बधाई देता हूं।”

भाजपा प्रभारी खन्ना ने कहा कि वह यहां से एक नई बात सीखकर जा रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैंने यहां एक अच्छी बात सीखी। एक महिला ने बहुत खूब कहा कि कुकर में दाल गलती है, जबकि मिट्टी के बर्तन में दाल पकती है।” खन्ना ने कहा कि मिट्टी के बर्तन अपनाने से न सिर्फ इन्हें बनाने वालों की मदद होगी बल्कि हम भी प्रकृति से अच्छे से जुड़ पाएंगे।

उन्होंने कहा, “आज हम फिर से पुरानी पद्धति की ओर बढ़ रहे हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इन बर्तनों का कोई नुकसान नहीं है।”

उन्होंने कहा कि जहां इन योजनाओं से ग्रामीण लोगों के लिए रोजगार का सृजन हो रहा वहीं प्रदेश की आर्थिकी को भी बढ़ावा मिला है. हमें पूर्ण विश्वास है की हिमाचल की जनता इन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ ले कर फिर एक बार भाजपा सरकार को पूर्ण बहुमत से प्रदेश की बागडोर सौम्पगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: