कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप राठौर ने ठियोग से भरा टिकट को लेकर कांग्रेस पार्टी मुख्यालय में आवेदन।


कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप राठौर ने ठियोग से भरा टिकट को लेकर कांग्रेस पार्टी मुख्यालय में आवेदन।


ठियोग विधानसभा क्षेत्र में सियासी हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने बुधवार को ठियोग विधानसभा सीट से टिकट के लिए आवेदन किया है। दोपहर बाद वह पार्टी मुख्यालय राजीव भवन पहुंचे और प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह को आवेदन पत्र सौंपा।
राठौर ने बीते सोमवार को अपना जन्मदिन समर्थकों के साथ मनाया था। इस दौरान भारी जनसभा में उपस्थित लोगों ने कुलदीप सिंह राठौर के ऊपर दबाव बनाते हुए उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में विधानसभा क्षेत्र ठियोग से चुनाव लड़ने की जोरदार अपील की थी। पहले भी उन्होंने उनके समर्थकों ने ठियोग विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडने का दावा बनाया है जनता के भारी दबाव को देखते हुए कुलदीप सिंह राठौर ने स्वीकार करते हुए कहा कि मुझे अपने जन्म भूमि का कर्ज अदा करना है इसलिए मैं आप लोगों के आग्रह को सहर्ष स्वीकार करता हूं। राठौर के चुनावी मैदान में उतरने के बाद अब एक बार फिर से चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है।



उप चुनाव में दिलवाई थी जीत

कुलदीप सिंह राठौर लंबे अरसे से कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। कांग्रेस के फ्रंटल आर्गेनाइजेश एनएसयूआई और युवा कांग्रेस में लंबे समय तक काम कर चुके हैं। इसके बाद पीसीसी में भी वह कई पदों पर रहे। वह प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बने। उनके नेतृत्व में कांग्रेस ने चार सीटों पर हुए उप चुनाव में जीत दर्ज की थी। नगर निगम और पंचायती राज संगठनों के चुनाव में भी कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया था। राठौर के पास लंबा संगठनात्मक अनुभव है। वह एनएसयूआई औऱ युवा कांग्रेस में काम कर चुके हैं।
कुलदीप सिंह राठौर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर सवा तीन साल रहे हैं।
उनकी अध्यक्षता में संगठन को काफी मजबूती मिली थी जिसका परिणाम उप चुनाव में देखने मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: