आजादी के 75 वर्ष कांग्रेस ने शिमला में निकाली आज़ादी गौरव पदयात्रा, राजीव शुक्ला सहित कई नेता हुए शामिल, स्वतंत्रता सेनानियों को किया गया याद।



आजादी के 75 वर्ष कांग्रेस ने शिमला में निकाली आज़ादी गौरव पदयात्रा, राजीव शुक्ला सहित कई नेता हुए शामिल, स्वतंत्रता सेनानियों को किया गया याद।

देश इस वर्ष आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा है। इसके तहत केंद्र सरकार जहां आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है और तिरंगा यात्रा के साथ ही विभिन्न प्रकार के आयोजन कर रही है, वहीं कांग्रेस भी देश भर में कार्यक्रम आयोजित कर रही यही। हिमाचल में कांग्रेस द्वारा गौरव पदयात्रा का आयोजन किया जा रहा है।राजधानी शिमला में शहरी कांग्रेस द्वारा कांग्रेस कार्यालय तक पदयात्रा का आयोजन किया गया। जिसमे कांग्रेस प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, सह प्रभारी संजय दत्त, हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह ने भी हिस्सा लिया। गौरव यात्रा कांग्रेस कार्यालय से चौड़ा मैदान तक निकाली गई। इस दौरान स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया गया।
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि देश को आजाद करवाने ओर तिरंगा बनाने में कांग्रेस का बहुत बड़ा योगदान रहा है। आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस कार्यक्रम आयोजित कर रही है और गौरव यात्रा की आज शिमला से शुरुआत की गई है और 15 अगस्त तक ब्लॉक स्तर पर ये गौरव पदयात्रा निकाली जाएगी।



शहरी कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान के आह्वान पर आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर गौरव यात्रा शिमला शहरी कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही है । स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया जा रहा। आजादी के 75 वर्ष पर देश भर में कांग्रेस द्वारा गौरव यात्रा का आयोजन किया जा रहा है और 9 अगस्त से 15 अगस्त तक सभी जिलों में ये यात्रा निकाली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: