प्रदेश में सक्रिय हुआ मानसून,अगले 4 दिन भारी से अधिक बारिश की संभावना। प्रदेश के 9 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट। 48 घंटे रहेंगे भारी नदी नाले रहेंगे उफान पर।

प्रदेश में सक्रिय हुआ मानसून,अगले 4 दिन भारी से अधिक बारिश की संभावना। प्रदेश के 9 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट. 48 घंटे रहेंगे भारी नदी नाले रहेंगे उफान पर।

हिमाचल प्रदेश में मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है आगामी दिनों में प्रदेश में भारी बारिश की संभावना बताई जा रही है अगले 4 दिन प्रदेश में जमकर मेघ बरसने वाले है जिससे नदी नालों का जलस्तर बढ़ सकता है और बाढ़, बादल फटने, या भुसखलन जैसी दिक्क़तो का सामना प्रदेश को करना पड़ सकता है मौसम विभाग की और से शिमला,सोलन,कुल्लू,बिलासपुर, हमीरपुर, काँगड़ा, मंडी, सिरमौर,व ऊना जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है भारी से अधिक बारिश अगले 48 घंटे में होने की संभावना है और लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है.

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेन्द्र पॉल ने कहा प्रदेश में विजिब्लिटी कम होने की संभावना है जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है बारिश से पहले और बाद धुंध छायी रहेगी, नदी नालों का जलस्तर बढ़ने की भी संभावना है ऐसे में नदी नालों के आस पास ना जाए और जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: