पेयजल किल्लत को लेकर हिमुडा कार्यालय का किया घिराव।लोगों ने कार्यालय के बाहर प्रशासन व सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी। कार्यालय के बाहर तोड़े खाली घड़े

पेयजल किल्लत को लेकर हिमुडा कार्यालय का किया घिराव।लोगों ने कार्यालय के बाहर प्रशासन व सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी। कार्यालय के बाहर तोड़े खाली घड़े।



बद्दी के हाउसिंग बोर्ड फेस एक व दो में पिछले चार दिनों से हो रही पानी की किल्लत को लेकर स्थानीय लोगों ने दून के पूर्व विधायक की अगुवाई में हिमुडा के सहायक अभियंता कार्यालय का घिराव किया। इस मौके पर महिला ने कार्यालय परिसर में अपने घड़े भी फोड़े। प्रदर्शनकारियों के आने की भनक लगते हुए सहायक अभियंता व जेई कार्यालय से निकल गए थे।


दून के पूर्व विधायक चौधरी राम कुमार, पार्षद सुरजीत चौधरी, संजीव कौशल, ने हिमुडा कार्यालय के घिराव किया और सहायक अभियंता व जेई के खिलाफ जम कर नारेबाजी की। चौधरी रामकुमार ने कहा कि कई बार हाउसिंग बोर्ड कालोनी एरिया को आईपीएच के अधीन करने की मांग की गई लेकिन हर बार इससे अनदेखा किया गया। सरकार ने जल प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष को दून से बनाया है लेकिन उपाध्यक्ष ने आज तक एक भी बोर नहीं कराया है।
संजीव कौशल ने कहा कि अन्य स्थानों पर जहां पर पानी के बिल सौ रुपये से डेढ रुपे प्रति माह आते है वहीं हाऊसिंग बोर्ड कालोनी एक व दो में तीन हजार से पांच हजार के बीच पानी के बिल आ रहे है। इतने बिल देने के बावजूद भी यहां पर पानी नहीं आर रहा है।

पिछले चार दिनों से मोटर खराब होने से पानी की एक बूंद भी नहीं आ रही है। यही नहीं जो पानी दिया जा रहा है उसकी गुणवत्ता भी ठीक नहीं है। इस पानी में भोजन नहीं बनता है। इसलिए लोग भोजन पकाने के लिए दूसरा स्थान से पानी लाकर प्रयोग करते है।
उधर, हिमुडा के सहायक अभियंता बीआर रघुवंशी व जेई अंकुर ने बताया कि मोटर खराब होने से यह दिक्कत आई थी लेकिन अब मोटर ठीक हो गई है जल्द ही पेयदल योजना को सुचारू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: