पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम, हर गांव से मिट्टी-लोहा एकत्रित कर बनेगी वीरभद्र सिंह की विशाल प्रतिमा

पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम, हर गांव से मिट्टी-लोहा एकत्रित कर बनेगी वीरभद्र सिंह की विशाल प्रतिमा

शिमला: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की पहली पुण्यतिथि पर आज उन्हें पूरा देश-प्रदेश याद कर रहा है. 8 जुलाई 2022 को वीरभद्र सिंह इस दुनिया को अलविदा कह गए थे, लेकिन वीरभद्र सिंह आज भी सभी के दिलों में जिंदा हैं. आधुनिक हिमाचल के निर्माता वीरभद्र सिंह की पहली पुण्यतिथि पर कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की धर्मपत्नी और हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह समेत कांग्रेस के बड़े नेताओं ने वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की.

इस दौरान स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के बेटे विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि उनकी पहली पुण्यतिथि पर आज सभी लोग उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे हैं. विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी वीरभद्र सिंह की सोच को आगे ले जाने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि जहां एक ओर जहां यशवंत सिंह परमार को हिमाचल माता के नाम से जाना जाता है. तो वहीं, वीरभद्र सिंह भी आधुनिक हिमाचल के निर्माता के नाम से जाने जाते हैं. उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह ने समूचे प्रदेश का सर्वांगीण विकास किया. विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वीरभद्र सिंह को आज प्रदेश का हर व्यक्ति याद करता है. क्योंकि उन्होंने बिना भेदभाव प्रदेश भर के लोगों के हित के लिए काम किया. विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि आज प्रदेश में ऐसी स्थिति है जहां इलाके विशेष का विकास करने का काम किया जा रहा है, लेकिन वीरभद्र सिंह ने समूचे हिमाचल प्रदेश का एक दृष्टि से विकास किया. उन्होंने वीरभद्र सिंह की इस सोच को आगे ले जाने की बात कही.

हिमाचल कांग्रेस के महासचिव विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वह हिमाचल प्रदेश के हर गांव से मिट्टी-लोहा एकत्रित करने की मुहिम शुरू करेंगे. हर गांव, ब्लॉक और जिला से लोहा और मिट्टी एकत्रित कर स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की विशाल प्रतिमा बनाने का काम किया जाएगा. विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि यह काम एक मुहिम के तहत किया जाएगा. इस मुहिम में प्रदेश भर के लोगों को शामिल कर पूर्ण रूप से गैर राजनीतिक रखा जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: