पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम को श्रद्धांजलि देने के लिए कांग्रेस कार्यलय में शोक सभा का आयोजन,प्रतिभा सिंह सहित कई नेताओ  ने दी श्रद्धाजंलि, सात दिन तक सभी कार्यक्रमो पर रोक।

पूर्व केंद्रीय मंत्री  पंडित सुखराम शर्मा का आज दिल्ली में निधन हो गया । उनके निधन से प्रदेश भर में शोक की लहर है ।कांग्रेस कार्यालय में शोक सभा का आयोजन किया गया जहां पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह विधायक रामलाल ठाकुर राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन सहित अन्य नेताओं ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किए ओर दो मिनट का मौन रख कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्राथना की। साथ ही कांग्रेस ने सात दिन तक सभी तरह के कार्यक्रमो पर रोक लगा दी है। कांग्रेस कोई भी कार्यक्रम  आयोजन नहीं करेगी। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने सुखराम के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि पंडित सुखराम के निधन से  कांग्रेस  पार्टी के साथ ही  प्रदेशवासियों को भी काफी दुख हुआ है।  वे काफी वरिष्ठ  नेता थे ओर बहुत लंबे अरसे तक हिमाचल प्रदेश की सेवा की है। सुखराम 13 बार चुनाव लड़े ओर विधायक और  मंत्री भी रहे। केंद्र में दूरसंचार मंत्री रहे और उनके कार्यकाल को लोग सदा याद रखेंगे।  केंद्र में  दूरसंचार के क्षेत्र में बड़ी क्रांति लाई है उनका प्रदेश और देश के लिए  बहुत बड़ा योगदान है उनको लोग  हमेशा याद रखेंगे । उन्होंने कहा कि आज उनका निधन दिल्ली में हुआ है और कल मंडी में अंतिम संस्कार होगा जिसमें कई नेता शमिल होंगे और वे खुद परिवार के पास अपनी संवेदनाएं व्यक्त करने जायेगे। इसके अलावा कांग्रेस् पार्टी 7 दिन तक शोक रखेगी ओर कोई अन्य कोई भी कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा।

वहीं इस अवसर पर कांग्रेस वरिष्ठ नेता राम लाल ठाकुर, नन्दलाल, राजेंद्र बुशेरी, हर्ष महाजन ने भी अपनी स्मेवेदनायें प्रकट की और कहा की छोटी काशी मंडी के साधारण परिवार में जन्मे पंडित सुखराम के जाने से जहाँ परिवार वालों को आज का दिन बेहद दुःखद है वहीं राजनीतिक जगत में भी उनके जाने से शून्य हुआ है। उन्होंने कहा कि इस साल हिमाचल प्रदेश में दो बड़े राजनेताओं का निधन हुआ है चाहे वह बात की जाए हिमाचल प्रदेश से पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह तथा राजनीतिक जगत के लंबे समय से अनुभवी पंडित सुखराम के जाने से कांग्रेस पार्टी में भी आज शोक की लहर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: