हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय का 53वां स्थापना दिवस, कुलाधिपति राजेंद्र आर्लेकर ने की कार्यक्रम की अध्यक्षता

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय का 53वां स्थापना दिवस, कुलाधिपति राजेंद्र आर्लेकर ने की कार्यक्रम की अध्यक्षता

विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम के अलावा अन्य पुस्तक पढ़ने की भी हिदायत

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को अपना 53 वां स्थापना दिवस मनाया. कार्यक्रम की अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल एवं कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने की. कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर और शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने भी बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की. स्थापना दिवस कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. सत्यप्रकाश बंसल ने वार्षिक रिपोर्ट की जानकारी दी. कार्यक्रम को कुलाधिपति राजेंद्र आर्लेकर, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने संबोधित किया.

अपने संबोधन के दौरान राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बीते 53 सालों में बेहतरीन काम किया है। उन्होंने कहा कि स्थापना दिवस यह देखने का भी मौका होता है कि बीते समय में आखिर क्या काम किए गए हैं. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय को आज आगे बढ़ने के साथ-साथ पीछे देखने की भी जरूरत है. उन्होंने कहा कि देश भर में हिमाचल प्रदेश का शिक्षा में अग्रणी स्थान है. हिमाचल प्रदेश क्षेत्र में बेहतरीन काम कर रहा है .

राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सभागार में मौजूद शिक्षकों और विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम के अलावा अन्य पुस्तकें पढ़ने की भी हिदायत दी. उन्होंने कहा कि आज युवकों के साथ वरिष्ठ लोग किताब पढ़ने की आदत भूलते चले जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि किताब पढ़ना जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग है. ऐसे में इसे अपनाए रखना बेहद जरूरी हो जाता है. उन्होंने सभी से यह आवाहन किया कि पाठ्यक्रम के अलावा अन्य पुस्तकों को भी पढ़ें, ताकि वह देश निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दे सकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: