देश में कोरोना की चौथी लहर ने बढ़ाई हिमाचल प्रदेश की चिंतायें। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ में भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में सख्त निर्देश जारी।

देश में कोरोना की चौथी लहर ने बढ़ाई हिमाचल प्रदेश की चिंतायें। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ में भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में सख्त निर्देश जारी।

हिमाचल प्रदेश में बढ़ती गर्मी के चलते बाहरी राज्यों से सैलानियों का जमावड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है वहीं यदि बात की जाए कोरोना के चौथी लहर कि तो पड़ोसी राज्यों में कोरोना कि चौथी लहर ने दस्तक देनी शुरू कर दी हैं जसके चलते पड़ोसी राज्यों में भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में मास्क पहने तथा सोशल डिस्टेंस बनाए रखने को लेकर एडवाइजरी जारी की हैं।

वह इस अवसर पर शिमला ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष यशवंत सिंह छाजटा ने कहा की आने वाले समय में कोरोना वायरस की लहर और घातक हो सकती है इसको लेकर सरकार को समय रहते उचित कदम उठाने चाहिए इससे पहले भी जब प्रदेश में कोरोना की पहली, दूसरी तथा तीसरी लहर आई थी उस समय भी कांग्रेस ने वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए सरकार का पूर्ण योगदान दिया था । उन्होंने यह भी कहा कि अब जबकि गर्मियों के चलते अन्य राज्यों से प्रदेश में सैलानियों का जमावड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है और माल रोड तथा अन्य पर्यटक स्थलों पर इकट्ठा हो रही है कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहा हैं जिसके चलते यह कोरोना को खुलेआम न्योता दे रहे हैं। सरकार को चाहिए कि समय रहते सख्त नियमों को लागू कर कोरोना से निजात दिलाने में प्रदेश सरकार अपनी भूमिका निभाएं ।

उत्तर भारत में कोरोना की चौथी लहर के दस्तक से हिमाचल प्रदेश में भी बड़ी चिंतायें। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि फिलहाल हिमाचल कोरोना संक्रमण से मुक्ति की ओर बड़ रहा है ।लेकिन जिस तरह से पड़ोसी राज्यों में कोरोना के नए वीरियंट के मामले सामने आने लगे हैं इससे साफ संकेत चौथी लहर की दस्तक के हैं जोकि भविष्य के लिए चिंता का विषय हैं। बहुत जल्द बैठक कर क्या कुछ करना हैं उसको लेकर विचार विमाश किया जाएगा। आज कल मैदानी क्षेत्रों में भयंकर गर्मी के चलते सैलानी हिमाचल पर्यटक नगरी की ओर बड़ रहें हैं जिसके चलते कोरोना की चौथी लहर के हिमाचल प्रदेश में प्रवेश करने के खतरे और बढ़ जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: