हिमाचल प्रदेश कांग्रेस को मिली नई अध्यक्ष। मंडी लोकसभा सांसद प्रतिभा सिंह को सौंपी हिमाचल कांग्रेस की कमान। कांग्रेस पार्टी को मिलेगी नई ऊर्जा।

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस को मिली नई अध्यक्ष। मंडी लोकसभा सांसद प्रतिभा सिंह को सौंपी हिमाचल कांग्रेस की कमान। कांग्रेस पार्टी को मिलेगी नई ऊर्जा

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. मंडी से सांसद और पूर्व में छह बार के मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को कांग्रेस पार्टी बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी में है. सूत्रों के मुताबिक, उन्हें हिमाचल प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है. लगभग उनके नाम पर पार्टी आलाकमान की मुहर लग गई है.

कहा जा रहा है कि सुक्खू के हाथ में चुनाव प्रचार की कमान होगी. साथ ही 4 वर्किंग प्रेजिडेंट का बनना भी लगभग तय हो गया है. इसके लिए दिल्ली में कांग्रेसी दिग्गज डटे हुए हैं. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. यह मुलाकात शाम 6 बजे हो सकती है. वहीं, मुकेश अग्निहोत्री, सुखविंद्र सिंह सुक्खू भी दिल्ली में डटे हुए हैं।

पहली बार लोकसभा सदस्य निर्वाचित हुई थीं प्रतिभा सिंह 1998 में सक्रिय राजनीति में आई थीं. पहला चुनाव इसी संसदीय क्षेत्र से लड़ा था, जब भाजपा के महेश्वर सिंह ने उन्हें करीब सवा लाख मतों से पराजित किया था. महेश्वर सिंह उनके समधी हैं. 1998 में केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनी थी. सरकार 13 माह ही चल पाई थी. 1999 में लोकसभा का दोबारा चुनाव हुआ था. प्रतिभा सिंह ने यह चुनाव नहीं लड़ा था.  2004 के आम लोकसभा चुनाव में उन्होंने दूसरी बार अपनी किस्मत आजमाई थी. समधी महेश्वर सिंह से 1998 की हार का बदला लेकर वह पहली बार लोकसभा सदस्य निर्वाचित हुई थीं. 2009 का लोकसभा चुनाव उनके पति पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने लड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: