15 अगस्त पर मुख्यमंत्री की घोषणाओं को कांग्रेस ने बताया चुनावी स्टंट, कहा- 5 साल नाकाम रही सरकार, चुनावी साल की वजह से की जा रही घोषणा

15 अगस्त पर मुख्यमंत्री की घोषणाओं को कांग्रेस ने बताया चुनावी स्टंट, कहा- 5 साल नाकाम रही सरकार, चुनावी साल की वजह से की जा रही घोषणा

क्षेत्र में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर से की गई. घोषणाओं को कांग्रेस पार्टी ने चुनावी स्टंट करार दिया है. हिमाचल कांग्रेस के उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है. चुनावी साल को देखते हुए अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर से सरकारी कर्मचारियों को जो एरियर देने की घोषणा की गई है. यह केवल चुनावी साल को देखते हुए की गई है.

ओल्ड पेंशन स्कीम बहाली को लेकर हिमाचल कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि बीते करीब 1 साल से सरकारी कर्मचारी ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली के आंदोलनरत हैं, लेकिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर केंद्र के सामने यह मसला उठाने में नाकाम साबित हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों को केवल आश्वासन देने का ही काम कर रही है. नरेश चौहान ने कहा कि एक सरकारी कर्मचारी प्रदेश की सेवा के लिए अपना जीवन बिता देता है. ऐसे में जब न्यू पेंशन स्कीम के तहत उसे महीने के केवल पांच से छह हजार मिलते हैं, तो इससे बड़ा दुर्भाग्य कुछ नहीं हो सकता. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आते ही 10 दिन के भीतर ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली कर देगी.


हिमाचल कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि प्रदेश में बढ़ रही बेरोजगारी और महंगाई से जनता त्रस्त है. ऐसे में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आजादी के मौके स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जो घोषणा कर रहे हैं, वह नाकाफी हैं. उन्होंने कहा कि बीते 5 साल में मौजूदा सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है. किसान-बागवान से लेकर सरकारी कर्मचारी सरकार से त्रस्त हो चुका है. नरेश चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सत्ता को अपने हाथों से जाता देख केवल कोरी घोषणाएं करने का काम कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: