15 अगस्त के दिन हिमाचल में होगी हर घर तिरंगा कार्यक्रम : ऊर्जा मंत्री सुखराम

15 अगस्त के दिन हिमाचल में होगी हर घर तिरंगा कार्यक्रम : ऊर्जा मंत्री सुखराम

शिमला, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने पंचायत भवन में भाजपा संगठनात्मक जिला शिमला की बैठक में हिस्सा लिया। बैठक की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष रवि मेहता ने की। सुखराम चौधरी ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम पूरे देश में मनाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत हम “हर घर तिरंगा” के नाम से एक अभियान चलाएंगे। यह एक सरकारी कार्यक्रम होगा लेकिन भाजपा कार्यकर्ता अग्रणी भूमिका निभाएंगे। हमें युवाओं को इस बारे में जागरूक करने की जरूरत है कि हमें आजादी कैसे मिली और हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने कैसे देश की आजादी के लिए संघर्ष किया और अपने प्राणों की आहुति दी।


हमारे देश के इतिहास को याद रखने की जरूरत है। इन दिनों हमारे देश के युवा स्वतंत्रता संग्राम के प्रति जागरूक नहीं हैं। हम जागरूकता कार्यक्रम के तहत बाइक रैली, प्रभात फेरी और फोटो, वेदियो प्रदर्शनियों का भी आयोजन करेंगे।
हमें अपने उन शहीदों को याद करने की जरूरत है जिन्होंने आजादी के लिए हर संभव संघर्ष किया।
सुखराम ने कहा कि हिमाचल के गठन के 75 वर्ष पूरे कर लिए हैं और इस अवसर पर हम हिमाचल में 75 कार्यक्रम करेंगे।
शिमला ग्रामीण, कसुम्पटी और शिमला में कार्यक्रम धामी, मशोबरा और रिज पर होंगे।
हमारी राज्य सरकार ने समाज कल्याण के लिए ऐतिहासिक नीतियां बनाई हैं और हम जन संपर्क कार्यक्रम भी चलाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है, लोगों के जाने और अन्य पार्टियों में शामिल होने से भाजपा पर कोई असर नहीं पड़ेगा। कुछ लोगों ने अपनी महत्वाकांक्षाओं के कारण पार्टी छोड़ दी है।
भाजपा कार्यकर्ताओं को पार्टी है और हमारे पास अच्छे नेता हैं। बैठक में जिला भाजपा प्रभारी डेजी ठाकुर, गणेश दत्त, रूपा शर्मा, कुसुम सदरेट, संजय सूद, करण नंदा, राजेश शारदा, जितेंद्र भोटका, दिनेश ठाकुर और विजय ज्योति सेन भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: