हिमाचल प्रदेश राजयपाल विश्वनाथ आर्लेकर ने नवनियुक्त लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष पूर्व आईपीएस अधिकारी रामेश्वर ठाकुर तथा तीन सदस्यों को दिलाई पद एवं गोपनीयता कि शपथ।

हिमाचल प्रदेश राजयपाल विश्वनाथ आर्लेकर ने नवनियुक्त लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष पूर्व आईपीएस अधिकारी रामेश्वर ठाकुर तथा तीन सदस्यों को दिलाई पद एवं गोपनीयता कि शपथ।

हिमाचल प्रदेश में करीब डेढ़ हफ्ते तक चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद शुक्रवार को पूर्व आईपीएस रामेश्वर ठाकुर ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष पद की शपथ ग्रहण की. रामेश्वर ठाकुर के साथ तीन सदस्यों राकेश शर्मा, राजेश शर्मा और डॉ. नैन सिंह ने सदस्य पद की शपथ ली. शिमला स्थित राज्य राजभवन में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने अध्यक्ष और सदस्यों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई.

शपथ ग्रहण समारोह के बाद हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नवनियुक्त अध्यक्ष और सभी सदस्यों को पद ग्रहण करने पर बधाई दी. उन्होंने विश्वास जताया कि अध्यक्ष और सभी सदस्य पूर्ण निष्ठा के साथ अपना काम करेंगे।

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष रामेश्वर ठाकुर ने कहा कि वह पूर्ण निष्ठा के साथ अपना कर्तव्य निभाने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि यह उनके लिए एक नई जिम्मेदारी है. ऐसे में वे आयोग की कार्यप्रणाली को समझकर पूर्ण पारदर्शिता के साथ काम करने की कोशिश करेंगे.

1964 में जन्‍मे रामेश्वर सिंह ठाकुर लोक सेवा आयोग में 2026 तक अध्यक्ष पद पर रहेंगे. रामेश्‍वर सिंह ठाकुर अभी 58 वर्ष के हैं और आयोग में 62 वर्ष की आयु तक उनका कार्यकाल रहेगा. रामेश्‍वर सिंह ठाकुर राष्‍ट्रपति पदक से अलंकृत हैं. वह आइजी इंटेलीजेंस के पद पर थे. पुलिस सेवा में आने से पहले वह थल सेना में कैप्‍टन के पद पर भी रहे हैं. रामेश्‍वर सिंह ठाकुर नौ साल तक प्रधानमंत्री की सुरक्षा में भी सेवाएं दे चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: