हिमाचल प्रदेश में स्कूलों की हालत खस्ता  शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर दे  इस्तीफा। एसएस जोगटा प्रदेश उपाध्यक्ष आम आदमी पार्टी


हिमाचल प्रदेश में स्कूलों की हालत खस्ता  शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर दे  इस्तीफा। एसएस जोगटा प्रदेश उपाध्यक्ष आम आदमी पार्टी

हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी  शिक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार सरकार पर हमलावर है आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलने के लिए सेल्फी विद स्कूल अभियान शुरू किया है जिसके तहत स्कूलों में जा कर स्कूलों भवनो की हालत और शिक्षकों की कमी को लेकर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे है। और प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर के इस्तीफे की मांग की जा रही है।



आज शिमला में पत्रकार वार्ता कर आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एस एस जोगटा ने प्रदेश के कई जिलों में स्कूल भवनों की खस्ता हालत और शिक्षकों की कमी को लेकर शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर पर जमकर निशाना साधा और उनके इस्तीफे की मांग कर डाली उन्होंने कहा कि प्रदेश में कई स्कूलों की हालत बदतर है कई जिलों में जहां स्कूलों में शिक्षक नहीं है वही स्कूल भवनों की हालत जर्जर है शिक्षा मंत्री के गृह जिला कुल्लू में स्कूल भवनों की हालत को देखकर प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था का अंदाजा लगाया जा सकता है। पिछले साढे 4 सालों में ही कई स्कूलों पर ताले लग गए हैं । 


आप पदाधिकारियों ने कई जगहों पर सरकारी स्कूलों का दौरा किया. टूटी छत, गंदे वाशरूम, जर्जर स्कूलों की तस्वीरों ने जयराम के सरकार के स्कूलों की असली हकीकत बताई है। जिसे देख कर   बीजेपी-कांग्रेस बौखला गयी हैं. शिक्षा मंत्री  कहते हैं की बीजेपी का शिक्षा मॉडल और सरकार के स्कूल बेहतर हैं.उनके अपने जिला में ही स्कूलों की हालत खस्ता है। प्रदेश में लोगो को अच्छी शिक्षा देने में ये सरकार नाकाम हो गई है ऐसे में शिक्षा मंत्री को पद पर बने रहने का कोई हक नही उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: