हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है….त्रिलोक जम्वाल

हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है….त्रिलोक जम्वाल

शिमला, भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल ने कहा कि हिमाचल में डबल इंजन की सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत और हिमकेयर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भारत में समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को बेहतर स्वास्थ्य कवरेज प्रदान करने के लिए आयुष्मान भारत (पीएमजेएवाई) शुरू किया गया था।
स्वास्थ्य बीमा 5,00,000 रुपये की स्वास्थ्य बीमा योजना के माध्यम से प्रदान किया जाता है आयुष्मान भारत के तहत, कुल 4,32,542 परिवार असामयिक स्वास्थ्य आपात स्थितियों के दौरान लाभ प्राप्त करने के लिए पंजीकृत हैं।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जय राम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार ने उन परिवारों को शामिल करने का फैसला किया है जो आयुष्मान भारत योजना के तहत नहीं आते हैं जैसे बीपीएल परिवार, पंजीकृत रेहड़ी-पटरी वाले, अनाथालयों में रहने वाले बच्चे, पक्का मकान बनाने वाले। इसलिए, अधिक लोगों तक लाभ पहुंचाने के लिए, राज्य सरकार द्वारा हिमाचल स्वास्थ्य देखभाल योजना ‘हिमकेयर’ के नाम से एक समान योजना शुरू की गई थी, जिसमें हिमाचल प्रदेश में परिवारों को समान सुविधाएं प्रदान की गई थीं, हिमकेयर के तहत कुल 6,28,682 परिवार लाभार्थियों के रूप में नामांकित हैं और लाभ के हकदार हैं।
कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी को समझना चाहिए कि भाजपा सरकार कितनी संवेदनशील है। हम समाज की जरूरत को समझते हैं और हमारे पास जो सबसे अच्छा समाधान होता है उसे समाज को अर्पित करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: