हम कहते नहीं करके दिखाते हैं, कांग्रेस कर रही जनता को गुमराह.जिन्हें आप जाने वाला कहते थे वे दोबारा सत्ता में आने वाले हैं। जो विकास कांग्रेस के 50 सालों में नहीं हुआ वो पिछले पांच वर्षों में हुआ : जयराम ठाकुर

हम कहते नहीं करके दिखाते हैं, कांग्रेस कर रही जनता को गुमराह.जिन्हें आप जाने वाला कहते थे वे दोबारा सत्ता में आने वाले हैं। जो विकास कांग्रेस के 50 सालों में नहीं हुआ वो पिछले पांच वर्षों में हुआ : जयराम ठाकुर



शिमला । हिमाचल का जो विकास कांग्रेस के 50 सालों में नहीं हुआ वो पिछले पांच वर्षों में हुआ है। पिछले पांच वर्षों के दौरान हुए विकास कार्यों के आंकड़े इस बात की तस्दीक करते हैं। हमारी सरकार के कार्यकाल में रिकॉर्ड सड़कों का निर्माण हुआ है। पांच वर्षों के दौरान हिमकेयर, सहारा, 1100 हेल्पलाइन, जनमंच और गृहिणी सुविधा जैसी जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू कीं। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दून विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी परमजीत सिंह के नामांकन के बाद विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही। इससे पहले मुख्यमंत्री सरकाघाट से भाजपा प्रत्याशी दलीप ठाकुर और हरोली में राम कुमार के नामांकन कार्यक्रम में भी शामिल हुए।

हरोली में भाजपा प्रत्याशी राम कुमार के नामांकन के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जनसभा को संबोधित किया। यहां मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिए मुकेश अग्निहोत्री पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र में एक नेता हैं जिनका अपने शब्दों पर नियंत्रण नहीं रहता है। सरकार बनने के तीन महीने बाद से ही ये नेता कहते रहे कि जयराम जाने वाला है, जिन्हें आप जाने वाला कहते थे वे दोबारा सत्ता में आने वाले हैं।

*‘कांग्रेस ने इंडस्ट्रियल सेक्टर के लिए कुछ नहीं किया’*

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपके क्षेत्र के नेता उद्योग मंत्री रहे लेकिन हिमाचल में इंडस्ट्रियल सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए कुछ नहीं किया। अटल जी ने हिमाचल में इंडस्ट्रियल पैकेज दिया जिसकी बदौलत आज बीबीएन क्षेत्र एशिया का फार्मा हब है। और अब केंद्र की मोदी सरकार इसे और बल दे रही है। नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क और आपके हरोली में बल्क ड्रग पार्क स्थापित हो रहा है। इन दोनों प्रोजेक्ट के माध्यम से प्रदेश के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। जयराम ठाकुर ने कहा कि ड्रग पार्क स्थापित करने को लेकर विपक्ष के लोग कहते थे कि मुख्यमंत्री दिन में सपने देखते हैं। हमने सपने चाहे दिन में देखे या रात में लेकिन इन सपनों को पूरा किया। यह प्रोजेक्ट यहां नहीं लग पाए इसके लिए कांग्रेस के लोगों ने कई अड़ंगे लगाए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने ऊना से दिल्ली के लिए शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन और अपनी सरकार की उपलब्धियों का भी जिक्र किया।

*‘हिमाचल में भाजपा की सरकार होना जरूरी’*

सरकाघाट में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि आज देश और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार की जरूरत है। आज नरेंद्र मोदी के रूप में देश को मजबूत नेतृत्व मिला है। पिछले आठ वर्षों के दौरान ऐसे कई निर्णय भाजपा की सरकार ने लिए जिनकी कल्पना करना भी मुश्किल था। वहीं, हिमाचल में डबल इंजन की सरकार में हजारों करोड़ों के शिलान्यास और उद्घाटन हुए हैं। इसलिए केंद्र सरकार को मजबूत करने के लिए हिमाचल में फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार होना जरूरी है।

*‘गरीब लोगों के करीब रहकर काम किया’*

दून विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दून क्षेत्र में फार्मा इंडस्ट्री को मजबूत करने के लिए भाजपा के नेतृत्व ने काम किया है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इनके कार्यकाल में भ्रष्टाचार चरम पर होता था, यही वजह है कि आज जनता ने इस पार्टी को नकार दिया है। आज देश में एक कोने से लेकर दूसरे कोने तक कांग्रेस देखने को नहीं मिलती। एक ओर जहां कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है वहीं दूसरी ओर इनके नेता कांग्रेस छोड़ो यात्रा पर निकले हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में कठिन परिस्थितियों के बावजूद हमने हिमाचल को विकास के शिखर पर पहुंचाने का काम किया है। हमारी सरकार ने गरीब लोगों के करीब रहकर काम किया है।



*‘हम कहते नहीं हैं करके दिखाते हैं’*

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस की गारंटियों को लेकर कहा कि यह लोग जनता को गुमराह कर रहे हैं। महिलाओं को कह रहे हैं कि फार्म भर दिजिए नहीं तो आपको 1500 रुपये नहीं मिलेंगे। हम कहते नहीं हैं करके दिखाते हैं। हमने महिलाओं को लिए बसों में आधा किराया किया, महिलाएं अपने पैरों पर खड़ी हो सकें इसके लिए स्वावलंबन जैसी योजनाएं शुरू कीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने सरकार बनने के पहले दिन से रिवाज बदलने का काम किया है। जो रिवाज प्रदेश और समाज के लिए अच्छे नहीं, उन्हें बदला जाना जरूरी है। जो लोग कहते हैं कि बड़े लोग रिवाज नहीं बदल पाए उस रिवाज को हम छोटे लोग बदल कर रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: