सोनिया गांधी को ईडी द्वारा तलब करने पर भड़की कांग्रेस, ईडी के कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन। यदि इसी तरह से इड़ी का दुरूपयोग रहेगा जारी को जिला तथा ब्लॉक पर होंगें उग्र प्रदर्शन।

सोनिया गांधी को ईडी द्वारा तलब करने पर भड़की कांग्रेस, ईडी के कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन। यदि इसी तरह से इड़ी का दुरूपयोग रहेगा जारी को जिला तथा ब्लॉक पर होंगें उग्र प्रदर्शन।


कांग्रेस की राष्टीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को आज ईडी द्वारा तलब किया गया है जिसके विरोध में देश भर में आज कांग्रेस ईडी कार्यालयों का घेराव कर रही है। राजधानी शिमला में भी इसके विरोध में कांग्रेस ने छोटा शिमला से ईडी कार्यालय तक रैली निकाली और ईडी कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया और केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर निशाना साधा इस दौरान नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह सहित अन्य विधायक और कांग्रेस के सभी नेता मौजूद रहे कांग्रेस ने मोदी सरकार पर कांग्रेस के नेताओं को बेवजह परेशान करने के आरोप लगाए और और ईडी का दुरुपयोग करने के आरोप लगाए गए

कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को बेवजह तंग किया जा रहा है और उन पर झूठे मामले बनाए जा रहे हैं । आज ईडी द्वारा उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है और आज उस महिला के समर्थन में कांग्रेसी धरना प्रदर्शन कर रही है जिसने प्रधानमंत्री के पद तक त्याग  किया आज लोग प्रधान के पद तक को नहीं छोड़ते। आज उसी महिला के खिलाफ केंद्र की सरकार द्वारा झूठे मामले बनाकर परेशान किया जा रहा है ईडी द्वारा आज उन्हें तलब किया गया है और उन्हें पूछताछ की जा रही है जबकि कांग्रेस की कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया  गांधी कोरोना से पीड़ित थी और अभी भी पूरी तरह से स्वस्थ नही हुई है। उनसे पूछताछ की जा रही है जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा की ई डी और सीबीआई  भाजपा के प्रकोष्ठ के रूप में काम कर रही है। ईदी की कार्यवाही के खिलाफ आज देश भर में कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है और यदि इनका उत्पीड़ित बन्द नही होता है तो आने वाले समय मे कांग्रेस ब्लॉक स्तर पर धरना प्रदर्शन करेगी।

वही नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि आज देश में लोकतंत्र का गला घोट जा रहा है ईडी को आगे कर कर मोदी सरकार कांग्रेस के नेताओं को परेशान करने का काम कर रही है और उन्हें दफ्तर बुलाकर प्रताड़ित किया जा रहा है। जिसने देश की प्रधानमंत्री पद को कबूल नही किया उनपर झूठे  आरोप लगा रहे और ईडी में बुला रहे है। इस परिवार ने देश के लिए आहुति दी कुर्बानियां दी। उन्होंने कहा कि  राष्ट्रपति का चुनाव हो रहा एक तरफ दूसरी तरह विपक्ष के नेताओ को एजेंसिया बुला रही।  ईडी सीबीआई भाजपा के प्रकोष्ठ बन गए है । उन्होने चेतावनी देते हुए कहा कि केंद्र  सरकार को लक्षण रेखा को लगने की कोशिश न करें , मोदी को पहला झटका चार सीटें जीत के जनता ने दिया था   और अब दूसरा विधानसभा चुनाव में झटका देगी।


वहीं इस अवसर पर कांग्रेस राष्ट्रीय महा सचिव संजय दत्त ने कहा की भजापा को प्रवतीय निर्देशालय से बदलकर चुनाव आयोग भारतीय जनता पार्टी कर देना चाहिए क्यूंकि आज के समय में जनता जानना चाहती है कि क्यों केवल चुनावों के समय में ही भजापा द्वारा बनाए गए झूठे केसों को सामने लाए जाते है। यह भी समझ में नहीं आता है कि विपक्ष k नेता राहुल गांधी तथा सोनिया गांधी को इस तरह के केसों से प्रताडित करने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि इसका कारण केवल यही है कि जब से सत्ता में भाजपा सरकार आई है तब से राहुल गांधी तथा सोनिया गांधी भाजपा की जन विरोधी मुद्दों को जनता के समक्ष उठा रहे हैं इन्हें प्रताड़ित करने के लिए इस तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। भजापा हर क्षेत्र में विफल रही है वह चाहे बेरोजगारी हो या फिर कोरोना काल कि में जब मोदी ने समस्त भारत में टीकाकरण अभियान चलाया था उसमे भी मोदी कि तस्वीर लगाई थी जनता यह जाना चाहती है कि जब कोरोना से लोगों कि मौत हुई थी तो उन व्यक्तियों कि मृतक पंजीकण प्रमाण पत्र देते हुए भी उसपर मोदी कि तस्वीर होनी चाहिए थी इन सवालों का जवाब मोदी सरकार नहीं दे पाई। इन सभी मुद्दों को लेकर कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व सवाल उठा रहा है जिसके चलते मोदी सरकार बौखलाहट में इस तरह की कार्रवाई कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि इन सब हाथ कांडों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरने वाला नहीं है ईडी और सीबीआई द्वारा दबाव बनाने का प्रयत्न किया जाएगा तो आने वाले समय जिला तथा ब्लॉक में आंदोलन और उग्र किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: