शिमला लोकसभा सांसद एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने नव युवक मण्डल पौड़िया एवं ग्राम पंचायत पौड़िया के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित पौड़िया उत्सव 2022 के समापन अवसर पर मुख्यातिथि शिरकत की।


सांसद लोकसभा एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने आज नव युवक मण्डल पौड़िया एवं ग्राम पंचायत पौड़िया के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित पौड़िया उत्सव 2022 के समापन अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।
उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि खेल हमारे जीवन का आवश्यक हिस्सा है। स्वस्थ शरीर, दिमाग एवं नशों से दूर रहने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। उन्होंने इस खेल आयोजन के लिए नव युवक मण्डल तथा ग्राम पंचायत पौड़िया को बधाई दी।
उन्होंने कहा कि विधायक बलबीर वर्मा की बदौलत आज चैपाल विधानसभा क्षेत्र विकास के पथ पर अग्रसर है। जहां उन्हांेने इस क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया है वहीं बिजली की सुचारू व्यवस्था भी विधायक की देन है।
प्रदेश सरकार क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। केन्द्र तथा प्रदेश सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से आज प्रदेश के कोने-कोने में रह रहे लोग लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर घर को गैस कनैक्शन प्रदान करने का काम जय राम की सरकार ने किया है।


उन्होंने कहा कि जहां देश में नरेन्द्र मोदी के 8 साल के कार्यकाल पूर्ण कर देश की जनता के साथ-साथ प्रदेश की जनता अनेकों योजनाएं के माध्यम से लाभ प्राप्त कर रही है वहीं प्रदेश में जय राम सरकार के साढ़े चार वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने से अनेकों जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से लोग लाभ प्राप्त कर रहे हैं।
उन्होंने चैपाल विधानसभा क्षेत्र के लिए अनेकों विकासात्मक कार्यों को गति प्रदान करने के लिए 30 लाख रुपये देने की घोषणा की तथा अन्य मांगों को पूर्ण करने का भी आश्वासन दिया।
इस अवसर पर सांसद ने वॉलीबॉल तथा कबड्डी खेल प्रतियोगिता में विजेता तथा उपविजेता टीमों को सम्मानित भी किया। वालीबाल प्रतियोगिता में शाइला शाक ने प्रथम स्थान हासिल कर 31 हजार रुपये एवं ट्रॉफी तथा सैंज ने दूसरा स्थान हासिल 15 हजार रुपये एवं ट्राॅफी प्राप्त की, वहीं कबड्डी प्रतियोगिता में जिला सिरमौर की अजरोली पंचायत ने प्रथम स्थान हासिल कर 21 हजार रुपये एवं ट्रॉफी तथा रियासत ए थरोच ने दूसरा स्थान हासिल कर 11 हजार रुपए एवं ट्रॉफी प्राप्त की।


इस अवसर पर विधायक बलबीर वर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि यहां के युवाओं द्वारा शुरु की गई एक महत्वपूर्ण पहल है। खेल के माध्यम से आज का युवा अपने तनाव को दूर करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। उन्हांेने पौड़िया में खेल मैदान का अस्टीमेट पूर्ण कर उसके निर्माण कार्य के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला की छत, विश्राम गृह के मुरम्मत, अन्य खेल मैदानों तथा सड़कों एवं पुलों के निर्माण के लिए भी आवश्यकतानुसार पैसों का प्रावधान करने को कहा। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा साढ़े चार सालों में किए गए विकासात्मक कार्यों के बारे में अवगत करवाया।


इस अवसर पर चैपाल मण्डल अध्यक्ष मंगत राम शर्मा, जिला परिषद सदस्य बिमला, स्थानीय प्रधान सतेंन्द्र मोहन शर्मा, उप-प्रधान अशोक रांटा, विभिन्न पंचायतों के चुने हुए प्रतिनिधि, उपमण्डलाधिकारी चैपाल चेत सिंह, जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी राकेश धौटा, खण्ड विकास अधिकारी तनमय, नव युवक मण्डल प्रधान प्रवीण चैहान, उप-प्रधान अशोक थोपट, सचिव विनोद, कोषाध्यक्ष राकेश हिमटा, मीडिया प्रभारी रवि राम तोमर, प्रवक्त्ता दिक्षित एवं अन्य भाजपा पदाधिकारी, अधिकारीगण तथा गणमान्य लोग उपस्थित थे।
.0.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: