शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर चौपाल युवा छात्र संघ ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन, छात्रो सहित पर्यटको ने किया रक्क्तदान कर महादान।

शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर चौपाल युवा छात्र संघ ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन, छात्रो सहित पर्यटको ने किया रक्क्तदान कर महादान।

राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में शुक्रवार को चौपाल युवा छात्र संघ द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया जिसका शुभारंभ नगर निगम के पार्षद और शिमला व्यापारमंडल के पूर्व अध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने किया और रक्क्तदान भी किया। रक्तदान शिविर में छात्रो के साथ साथ स्थानीय लोगो ओर पर्यटको ने रक्तदान किया। साथ ही लोगो को भी रक्तदान के महत्व के बारे में जागरूक किया। इस शिविर में आईजीएमसी के डॉक्टर आए हैं और सारा ब्लड आईजीएमसी भेजा जाएगा।

इस मौके नगर निगम के पार्षद और शिमला व्यापारमंडल के पूर्व अध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने चौपाल युवा छात्र संघ को रक्तदान शिविर का आयोजन करने पर बधाई दी और कहा कि रक्तदान महादान है।जिससे की दूसरे व्यक्ति की जिंदगी को बचाया जा सकता है। शहर के अस्पतालों में रक्त की कमी रहती है और इस तरह के शिविर लगा कर अस्पतालों में रक्त की कमी को दूर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि चौपाल युवा छात्र संघ समय समय पर इस तरह के रक्तदान शिविर का आयोजन कर अस्पतालों में रक्त की कमी को दूर करने का प्रयास करते है। उन्होंने लोगो से भी समय समय पर रक्तदान करने का आग्रह किया और कहा कि रक्तदान करने से किसी तरह की कमजोरी नही होती है।
उन्होंने बताया कि उन्होंने 35वी बार अपना ब्लड डोनेट किया है और लोगों से भी आग्रह किया है ज्यादा से ज्यादा ब्लड को डोनेट करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: