राष्ट्र निर्माण में व्यवसायियों की अहम भूमिका होती है और आपके बिना राष्ट्र अधूरा रहेगा : त्रिलोक

राष्ट्र निर्माण में व्यवसायियों की अहम भूमिका होती है और आपके बिना राष्ट्र अधूरा रहेगा : त्रिलोक

भाजपा सरकार ने पेट्रोल की दरों में 9.50 और डीजल में 7 रुपये की कमी की । हमारे नेतृत्व ने सिलेंडर दरों में भी 200 रुपये की कमी की है।

भाजपा प्रदेश व्यापार प्रकोष्ठ की बैठक होटल लैंडमार्क में हुई , बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष व्यापार प्रकोष्ठ रमेश चौजहर ने की।
बैठक में भाजपा के प्रदेश महासचिव त्रिलोक जमवाल, सचिव तिलक राज, कैशियर संजय सूद और सह मीडिया प्रभारी करण नंदा प्रमुख रूप से मौजूद रहे।



भाजपा के प्रदेश महासचिव त्रिलोक जमवाल ने कहा कि सामाजिक समरसता में व्यवसायी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। समाज प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से देश में व्यापारी वर्ग से जुड़ा हुआ है।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने भारत को एक देश एक टैक्स दिया है, हमने चुंगी व्यवस्था को खत्म कर दिया है, इससे व्यापार में तेजी आई है।
हमने भारत में इंस्पेक्टर राज खत्म कर दिया।
भाजपा ने राष्ट्रीय सुरक्षा और सामाजिक सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया है इस प्रयास से हमने व्यापार करने के लिए एक स्वस्थ वातावरण दिया है।
कुछ राष्ट्रविरोधी तत्व देश को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं, हमें उन ताकतों को रोकने में प्रमुख भूमिका निभानी चाहिए।
उन्होंने कहा कि हिमकेर, सामाजिक सुरक्षा पेंशन और सहारा योजना से कारोबारी समाज को फायदा हुआ है,
यह भाजपा सरकार है जिसने पेट्रोल की दरों में 9.50 और डीजल में 7 रुपये की कमी की है।
हमारे नेतृत्व ने सिलेंडर की दरों में भी 200 रुपये की कमी की है।


उन्होंने कहा कि करोना महामारी के कारण बड़ी मंदी के बाद यह हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का मजबूत नेतृत्व था कि हमारी अर्थव्यवस्था फलफूल रही है, यहां तक कि संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे विकसित देश भी पिछड़ रहे हैं।
त्रिलोक ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में व्यवसायियों की अहम भूमिका होती है और आपके बिना राष्ट्र अधूरा रहेगा।
व्यवसायी एकजुट रहें, अपने सुझाव और मांगों को हमारी सरकार तक पहुंचाएं, हम आपकी सभी समस्याओं का समाधान जरूर करेंगे।

प्रदेश सचिव तिलक राज ने कहा कि हिमाचल में प्रदेश से लेकर मंडल तक व्यापार प्रकोष्ठ के 1104 पदाधिकारी हैं, हिमाचल में हमारा मजबूत संगठनात्मक ढांचा है।
हम सभी वामपंथी ताकतों से धरातल पर लड़ेंगे, भाजपा व्यापारियों के पक्ष में सोचती है और कांग्रेस हमेशा उन्हें लूटने पर ध्यान केंद्रित करती है।
हमने केंद्र और राज्य में एक स्वच्छ और पारदर्शी सरकार दी है।


व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रमेश चौजेर ने कहा कि सरकार बनाने में व्यापारियों की अहम भूमिका होती है और हम सरकार और जनता के बीच रामसेतु हैं।
हमने मांग की है कि वीकेंड टूरिज्म के पक्ष में व्यवसायियों के लिए सात दिन की कार्य नीति हो, शिमला के लिए 12 महीने का विशेष हवाई अड्डा हो, शिमला और हिमाचल में पर्वतमाला योजना के तहत रोपवे कनेक्टिविटी बनाई जाए।
हम पर्यटक पर निर्भर राज्य हैं यदि पर्यटन को बढ़ावा दिया जाता है तो हमारे कारोबार में भी वृद्धि होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: