युवाओं को पार्टी से जोड़ने और मंच प्रदान करने के लिए युवा कांग्रेस ने देश मे ‘यंग इंडिया के बोल’ सीज़न 2 कार्यक्रम किया शुरू।

युवाओं को पार्टी से जोड़ने और मंच प्रदान करने के लिए युवा कांग्रेस ने देश मे ‘यंग इंडिया के बोल’ सीज़न 2 कार्यक्रम शुरू किया है। इसके तहत आज राज्य स्तरीय कार्यक्रम शिमला में कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में किया गया। जहां प्रदेश भर से चयनित सौ के करीब युवाओं ने भाषण प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रतियोगिता में युवाओं ने देश व प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों पर अपने विचार रखे।



इस दौरान युवा कांग्रेस द्वारा चयन करने के लिए ज्यूरी बनाई गई थी जिस मे मुख्य तौर पर डॉक्टर शालिनी कश्मिरिया
( एसिस्टेंट प्रोफ़ेसर हिमाचल प्रदेश विश्ववद्यालय) हिम किरण मानटा (ब्यूरो चीफ देश बंदु दिल्ली ) मौजूद रहे। युवा कांग्रेस का कहना है कि वर्तमान परिदृश्य में देश मे महंगाई, बेरोजगारी लगातार फैल रही है। ऐसे में देश के युवा को महत्वपूर्ण भूमिका अदा करनी होगी। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता विवेक मेहता ने बताया कि देश के वर्तमान हालात में युवाओं की भागीदारी बहुत महत्वपूर्ण है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य आम साधारण युवाओं की लोकतंत्र में भागीदारी सुनिश्चित करना है।

युवाओं को आगे लाने के लिए युवा कांग्रेस द्वारा भाषण प्रतियोगिता देश भर में शुरू की गई है और हिमाचल में भी ऑनलाइन युवाओं से वीडियो मंगवाए गए और आज यहां उनका चयन किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले युवाओं में से सर्वश्रेष्ठ वक्ता को युवा कांग्रेस में प्रवक्ता बनाया जाएगा। उन्होंने बताया की आने वाले समय में दिल्ली में कार्यक्रम होगा। जिसमें इनमें से युवा कांग्रेस का राष्ट्रीय प्रवक्ता भी नियुक्त किया जा सकता है। इस अवसर पर प्रदेश युवा कांग्रेस मीडिया विभाग की वाईस चेयरमैन शुभ्रा ज़िंटा और शिमला शहरी युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष संदीप चौहान भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: