मुख्यमंत्री ने सराज विधानसभा क्षेत्र के पंजाई में करोड़ों रुपये लागत की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण किए तथा चौहड़ी बटवाड़ा में स्वास्थ्य उप केंद्र खोलने की घोषणा


मुख्यमंत्री ने सराज विधानसभा क्षेत्र के पंजाई में करोड़ों रुपये लागत की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण किए

चौहड़ी बटवाड़ा में स्वास्थ्य उप केंद्र खोलने की घोषणा की

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज सराज विधानसभा क्षेत्र के पंजाई में करोड़ों रुपए लागत की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण किए।
मुख्यमंत्री ने 70 लाख रुपये की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पंजाई के भवन, 1.45 करोड़ रुपए की लागत के वन विभाग के विश्राम गृह के अतिरिक्त भवन, 1.77 करोड़ रुपए लागत से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन पंजाई, 1.09 करोड़ रुपए की लागत की काऊ देवधार उठाऊ जलापूर्ति योजना के पुनर्निर्माण का लोकार्पण तथा थाची में जल शक्ति विभाग के उपमंडल का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि 36.21 करोड़ रुपये लागत की बालीचौकी व बहु गांव के लिए पेयजल योजनाओं का निर्माण कार्य शीघ्र ही पूरा होने वाला है जिससे पंजाई, काऊ, मुराह, गुरान, लगडायना, देव धार, माणी और बालीचौकी के लोग लाभान्वित होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जल शक्ति विभाग मंडल बालीचौकी के तहत 50.85 करोड़ रुपये लागत की जल जीवन मिशन की 8 पेयजल परियोजनाएं, अनुसूचित जाति उप योजना के तहत 2.78 करोड़ रुपये लागत के विकास कार्य तथा 5.30 करोड़ रुपये लागत का बाढ़ नियंत्रण कार्य प्रगति पर हैं।
उन्होंने कहा कि सराज घाटी में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। यहां सड़कों का विस्तार होने से पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। सरकार द्वारा इसके दृष्टिगत अधोसंरचना का विकास सुनिश्चित किया जा रहा है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पंजाई में विज्ञान खण्ड बनाने और पंजाई में 108 एंबुलेंस प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पंजाई में अतिरिक्त भवन और राजकीय उच्च विद्यालय मुहलू खमरादा को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का दर्जा देने की घोषणा की। उन्होंने चौहड़ी बटवाड़ा में स्वास्थ्य उप केंद्र खोलने की घोषणा।
उन्होंने कहा कि सराज क्षेत्र के लिए मोबाइल क्लीनिक की व्यवस्था की गई है।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत पंजाई की प्रधान कृष्णा देवी ने मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया तथा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर दिल्ली के पूर्व विधायक मनोज कुमार, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, मुख्य वन अरण्यपाल अनिल जोशी, अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी तथा पंचातयी राज संस्थाओं के जन प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: