महगाई बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, राजभवन के बाहर किया प्रदर्शन

महगाई बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, राजभवन के बाहर किया प्रदर्शन

महगाई बेरोजगारी के खिलाफ देश भर में कांग्रेस आज प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली में जहा सांसद राष्ट्रपति भवन का घेराव कर रहे है वही सभी राज्यो में कांग्रेस द्वारा राजभवन के बाहर प्रदर्शन किया जा रहा है। राजधानी शिमला में भी प्रदेश कांग्रेस द्वारा राजभवन के बाहर हल्ला बोला और केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी संजय दत्त, राष्टीय प्रवक्ता अलका लांबा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह मौजूद रही। इस दौरान महगाई को लेकर कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

कांग्रेस की राष्टीय प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा कि देश मे आज महगाई से लोग परेशान है। आम लोगो का जीना मुश्किल कर दिया है। सांसद में वित्त मंत्री कह रही है कि विपक्ष का महगाई के सवालों का जवाब दे दिया है लेक़िन वो ये बताए कि जीएसटी कम क्यो नही किया। ईडी द्वारा कांग्रेस नेताओं को परेशान किया जा रहा है। सोनिया गांधी को बार बार बुलाया जा रहा है। ईडी आठ से ये साबित नही कर पाए कि नेशनल हेलार्ड में कुछ नही मिला। और जब देश के मुद्दों बेरोजगारी महगाई को लेकर सवाल किए जा रहे थे तो उन्हें ईडी द्वारा बुलाया जा रहा है। केंद्र सरकार की जनविरोधी फेसलो के खिलाफ देश भर में आज प्रदर्शन किया जा रहा है।यदि दिल्ली में सांसद राष्ट्रपति भवन का घेराव कर रहे है और राज्यो में राजभवन का घेराव किया जा रहा है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा तानासाही रवैया अपनाया जा रहा है। और खाद्य वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे है। और आम आदमी का जीना दुश्वार कर दिया है। इसको लेकर कई बार आवाज उठाई लेकिन केंद्र प्रदेश की सरकार महगाई कम नही किया था। मोदी ने कहा कि महगाई कम करेगे लेकिन उसके बाद कोई चर्चा नही कर रहे। बेरोजगारी समस्या बन गई रोजगार नही मिल रहा जबकि पीएम ने कहा कि दो करोड़ रोजगार देंगे लेकिन किसी को रोजगार नही मिल रहा है जिसके चलते आज सड़को पर उतरना पड़ा है। उन्होंने कहा कि ये सरकार बदले की भावना से काम कर रहे है। सोनिया गांधी को ईडी द्वारा बेवजह परेशान किया जा रहा है ।

वहीं इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश सह प्रभारी संजय दत्त ने कहां की पूरे देश भर में कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व सोनिया गाँधी तथा राहुल गाँधी के आवाहन पर बढ़ती मांगई को लेकर हल्ला बोल आंदोलन किया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश में भी कांग्रेस पार्टी राजभवन के बाहर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के साथ तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता राजभवन के बाहर घेराव कर रहे हैं। संजय दत्त ने कहा कि कांग्रेस का मुख्य मुद्दा यह है कि जिस तरह से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सरकारी एजेंसियों के माध्यम से । लोकतंत्र की आवाज को दबाने का वेतन किया जा रहा है उसको लेकर तथा देश एवं प्रदेश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी आज हर जिले में हर ब्लॉक में इस तरह के आंदोलन किये जा रगे है। उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार यदि आने वाले समय में बढ़ती महंगाई तथा बेरोजगारी की समस्या का समाधान नहीं निकालती है तो आने वाले समय में यह और तीव्रता के साथ किया जाएगा। भाजपा द्वारा सत्य ग्रह को लेकर उठाए गए सवाल पर जवाब देते हुए संजय दत्त ने कहा कि भाजपा ने कभी सत्य ग्रह में हिस्सा ही नहीं लिया तो उन्हें क्या पता होगा की सत्याग्रह क्यूंकि भाजपा के सारे लोग पति ग्रह के आंदोलन के समय तो उस समय अंग्रेजों की सहायता कर रहे थे लेकिन कांग्रेस की भागीदारी स्वतंत्रता संग्राम में भी रही तथा देश को बनाने में भी कांग्रेस का बहुत बड़ा योगदान रहा है। तथा अभी देश के संविधान को बचाने में भी कांग्रेस पार्टी का बहुत बड़ा योगदान रहने वाला है। जिस तरह से सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी जनता की आवाज उठाने का पैटर्न कर रहे हैं उनकी आवाज को दबाने की कोशिश भाजपा सरकार कर रही है। नहीं आज कांग्रेस राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा की धमकियों से हम डरने वाले और रुकने वाले नहीं हैं तथा जनता के लिए हमारा संघर्ष लगातार जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: