भारत की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा मोदी सरकार की प्राथमिकता : खन्ना

भारत की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा मोदी सरकार की प्राथमिकता : खन्ना

कांग्रेस के 60 साल के शासन में जो काम नहीं हो सका, वह मोदी सरकार के सात साल के कार्यकाल में किया गया। कोविड टीकों को लेकर विपक्षी दलों द्वारा उठाए गए संदेह के बावजूद, लगभग 96 प्रतिशत आबादी को पहली खुराक मिल चुकी है।

चंबा, चंबा में एक ग्राम केंद्र प्रमुख सम्मेलन में भाग लेते हुए भाजपा के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि भारत की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा नरेंद्र मोदी सरकार की प्राथमिकता है।
“देश की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। हम पहले दिन से कहते आ रहे हैं कि राष्ट्रवाद हमारा लक्ष्य है। हम चाहते हैं कि यह देश सुखी, समृद्ध और शक्तिशाली बने। भारत को भय,भूख,आतंक और भ्रष्टाचारसे मुक्त करने के लिए हमने इस विचार के साथ काम किया है। इसलिए आज हमारी सभी सीमाएं सुरक्षित हैं।”
खन्ना ने कहा अगर आप कांग्रेस के 60 साल के शासन और मोदी सरकार के सात साल के कार्यकाल के इतिहास पर नजर डालें तो पता चलेगा कि कांग्रेस के 60 साल के शासन में जो काम नहीं हो सका, वह मोदी सरकार के सात साल के कार्यकाल के दौरान किया गया।
उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि 2014 से पहले क्या स्थिति थी। विमानों का अपहरण किया जाता था, बम विस्फोट होते थे जिनमें निर्दोष लोगों की जान जाती थी और जवान शहीद होते थे।


“अन्य राष्ट्र हमारी भूमि पर अतिक्रमण करते थे या घुसपैठ करते थे। दुश्मन राष्ट्र जो हमारी भूमि में घुसपैठ करते थे, आज वे हमारी सीमाओं में प्रवेश नहीं कर सकते हैं। हमें ऐसे नेतृत्व का स्वागत करना चाहिए। जब से मोदी सरकार आई है, दुनिया भारत की ओर देख रही है। यह पीएम मोदी हैं जिन्होंने बीजेपी को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में स्थापित किया है।”
कांग्रेस एक राजनीतिक पार्टी है जिसे हमारे महान राष्ट्र के दुश्मनों द्वारा वित्त पोषित किया जाता है।
भारत में कोविड -19 टीकाकरण अभियान के डेढ़ वर्ष पूरा होने पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए, अविनाश राय खन्ना ने कहा कि भारत दुनिया का टीकाकरण में सबसे तेज देश रहा और अब तक 150 करोड़ से अधिक खुराक प्रशासित किए जा चुके हैं, भारत ने टीकाकरण अभियान में एक रिकॉर्ड निर्धारित किया है।
उन्होंने कहा कि टीकों पर विपक्षी दलों द्वारा उठाए गए संदेह के बावजूद, लगभग 96 प्रतिशत आबादी ने पहली खुराक प्राप्त की है, उन्होंने कहा, यह प्रधानमंत्री मोदी और उनके नेतृत्व में लोगों के विश्वास को दर्शाता है।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान जैसे कठिन समय के बावजूद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल ने अच्छा विकास किया है। इन हालात में हिमाचल का विकास नहीं रुका और अब जब हालात बेहतर हो रहे हैं तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि हिमाचल कैसे आगे बढ़ेगा।
उन्होंने कहा कि हम मिशन रिपीट की ओर बढ़ रहे हैं और ऐसी कोई ताकत नहीं है जो हमें रोक सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: