भाजपा सरकार की मिली भगत से हिमाचल में पेपर लीक गिरोह सक्रिय…..निगम भंडारी



भाजपा सरकार की मिली भगत से हिमाचल में पेपर लीक गिरोह सक्रिय-निगम भंडारी

हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर हर जिला पुलिस मुख्यालयों के बाहर आज से क्रमिक अनशन भूख हड़ताल प्रारम्भ की गई है और प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी के नेतृत्व में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता शिमला में पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर क्रमिक भूख हड़ताल में बैठे हैं। युवा कांग्रेस के पदाधिकारी तब तक क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठेगे जब तक सरकार इन मांगो पर गौर नही करती।

हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस पेपर लीक मामले में पांच मुख्य मांगों को लेकर क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठी है, जो निम्न प्रकार से है।

1. पुलिस पेपर लीक मामले में डीजीपी संजय कुन्डू को तुरन्त बर्खास्त किया जाए।
2. सरकार के द्वारा जो एसआईटी गठित की गई है उनको फ्री हैंड दिया जाए।
3. जिस भी एसआईटी अधिकारी के ऊपर उंगली उठ रही है उनको हटाया जाए।
4. सरकार द्वारा गठित एसआईटी हाई कोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में इनवेस्टिगेशन का कार्य करे।
5. सरकार इसमें एक समय सीमा तय करें कि कितने समय में इस पेपर लीक मामले का फैसला सुनाया जाएगा।



नेगी निगम भंडारी ने कहा कि क्रमिक भूख हड़ताल के दौरान सभी जिला पुलिस मुख्यालयों में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया है जिसमें नाॅन पाॅलिटिकल युवा जो इस पेपर लीक भर्ती मामले में शिकार हुए उनके अभिभावकों को भी शामिल किया गया है। उन्हांेने कहा कि यह उन परीक्षार्थियों के साथ अन्याय है जिन्हांेने परीक्षा के लिए कठोर मेहनत की थी। प्रदेश सरकार व प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा युवाओं को भूकतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस में भर्ती होने के लिए 74 हजार युवाओं ने परीक्षा दी थी, जिन अभ्यर्थियों ने अपनी मेहनत से परीक्षा पास कर ली थी, उनकी इसमें क्या गलती थी। उन्होंने कहा कि जिन्होंने ये परीक्षा पास की थी उनकी मेहनत व आशाओं पर सरकार ने पानी फेर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री, मंत्री व पुलिस डीजीपी नाटी डाल कर नाचने में मस्त है और उनको नौजवान युवाओं के साथ हो रहे बार-बार अन्याय व भविष्य की कोई चिन्ता नही है। इस मौके पर जिला युवा कांग्रेस शिमला ग्रामीण के अध्यक्ष रविन्द्र ठाकुर टिनू, शहरी अध्यक्ष अंकुश कुमार गोनू, महेश सिंह ठाकुर, राहुल नेगी, आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: