भाजपा भरोसे का दूसरा नाम, गुजरात में फिर खिलेगा कमल……… अनुराग ठाकुर


भाजपा भरोसे का दूसरा नाम, गुजरात में फिर खिलेगा कमल: अनुराग ठाकुर

27 नवम्बर 2022 , केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने गुजरात विधानसभा चुनावों में आज अहमदाबाद में प्रेस कान्फ्रेंस एवं भुज में युवा विश्वास युवा सम्मेलन के अन्तर्गत 2 कार्यक्रमों के दौरान भाजपा को भरोसे का दूसरा नाम बताया व गुजरात में फिर से विशाल बहुमत से भाजपा की सरकार बनने की बात कही।

अनुराग ठाकुर ने कहा ” विगत दो दशकों से ज़्यादा समय में भारतीय जनता पार्टी में गुजरात में सुशासन व सेवा भाव की सरकार चलाई है। आदरणीय प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी के सम्यक् नेतृत्व में गुजरात दंगा, अराजकता, माफियाराज भ्रष्टाचार के जंजाल से मुक्त होकर प्रगति के अभूतपूर्व पथ पर आगे बढ़ा है। गुजरात ने देश के सामने विकास का एक सफल मॉडल सामने रखा है। आज देश भर भाजपा भरोसे का दूसरा नाम बन चुकी है जिस पर लोगों का अटूट विश्वास है। गुजरात की जनता की पूरी आस्था भाजपा और प्रधानमन्त्री मोदी जी व मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र भाई पटेल की नीतियों में है। भारतीय जनता पार्टी की चुनावी सभाओं में जनता की भारी भीड़ पार्टी प्रति उनके स्नेह का प्रतीक है और इसे देखते हुए यह स्पष्ट है कि एक बार फिर गुजरात में कमल खिलने की तैयारी है”

आगे बोलते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने कहा“ कभी दशकों तक राज करने वाली कांग्रेस के पास आज विपक्ष का नेता बनाने लायक भी सदस्य पूरे नहीं हैं और यही हाल पार्टी का गुजरात में होने वाला है।’जहां पर भी नंबर वन की बात आती है तो गुजरात आगे रहता है। जब कोई कृषि के क्षेत्र में डबल डिजिट ग्रोथ नहीं देखता था तब मोदी जी के नेतृत्व में गुजरात में वह ग्रोथ दिखी, जब कोई बड़े बांध बनाने का सपना नहीं देखता था तब नर्मदा बांध बना, दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा स्टैचू ऑफ यूनिटी गुजरात में है, पहली बुलेट ट्रेन गुजरात में और एक्सपोर्ट के मामले में भी गुजरात नंबर वन है।’

अनुराग ठाकुर ने भाजपा के संकल्प पत्र में किये गए वादों को भी दोहराया। उन्होंने कहा कि ‘बेटियों के लिए केजी से पीजी तक की शिक्षा मुफ्त होगी। मेधावी छात्राओं के लिए स्कूटी मुफ्त में मिलेगी। 60 साल से ज्यादा उम्र की बुजुर्ग महिलाओं के लिए बस में मुफ्त सेवा मिलेगी।’ इसके अलावा श्री ठाकुर ने कहा, ‘हमने गुजरात को एक ट्रिलियन डॉलर इकनॉमी बनाने का संकल्प लिया है। भारत की 5 ट्रिलियन डॉलर इकनॉमी में गुजरात का भी एक ट्रिलियन डॉलर इकनॉमी का बहुत बड़ा सहयोग होगा।’ केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि गुजरात में अगले 5 वर्षों में 20 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा और एक लाख महिलाओं को सरकारी नौकरी अगले 5 साल में देंगे। श्री ठाकुर ने बताया कि आयुष्मान भारत की तर्ज पर गुजरात में 10 लाख रुपए तक का इलाज बिल्कुल मुफ्त में किया जाएगा। अनुराग ठाकुर ने कहा कि मंदिरों एवं धार्मिक स्थलों के पुनर्निर्माण के लिए एक हजार करोड़ रूपए खर्च किये जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: