प्रधानमंत्री के दौरे के लिए करें पुख्ता प्रबंध: जय राम ठाकुर


प्रधानमंत्री के दौरे के लिए करें पुख्ता प्रबंध: जय राम ठाकुर

उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों के साथ वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रशासनिक, पुलिस और संबंधित विभागांे के अधिकारियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिलासपुर यात्रा को ऐतिहासिक बनाने के लिए सभी पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। आज शाम बिलासपुर से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से विभिन्न जिलों के उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री 5 अक्तूबर को बिलासपुर में प्रतिष्ठित संस्थान एम्स का लोकार्पण करेंगे और उसके बाद लुहणू मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करंेगे।


मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के साथ-साथ बिलासपुर के बंदला में स्थित हाइड्रो इंजीनियरिंग कालेज का भी उद्घाटन करेंगे और नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क तथा पिंजौर-नालागढ़ फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग की आधारशिला रखेंगे।
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के दौरे के दृष्टिगत आम जनता को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े, इसके लिए अधिकारियों को पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने राज्य लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बिलासपुर शहर की ओर जाने वाली सड़कों का उचित रख-रखाव करने तथा शहर और इसके निकट पार्किंग की पर्याप्त सुविधा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित की जानी चाहिए ताकि आम जनता को किसी प्रकार की असुविधा न हो।
जय राम ठाकुर ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को शहर के लिए सुचारू जलापूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को शहर में जनसभा से पहले तथा बाद में विशेष स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने बिलासपुर जिला पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगामी माह की पांच तारीख को प्रस्तावित जनसभा स्थल लुहणू मैदान का दौरा किया।


मुख्य सचिव आर.डी. धीमान ने कहा कि इस कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करने के लिए सभी पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे।
प्रधान सचिव सामान्य प्रशासन भरत खेड़ा ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की।
उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे की तैयारियों के संबंध में विस्तृत प्रस्तुति दी।
बैठक में सांसद एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, झंडूता के विधायक जीत राम कटवाल, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, भाजपा जिलाध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान, पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ओर अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने बिलासपुर जिला के कोठीपुरा स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान का भी दौरा किया। इस अवसर पर खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग और आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा भी उनके साथ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: