प्रदेश में लाचार हो चुकी कानून व्यवस्था पर आम आदमी पार्टी ने खोला मोर्चा। जिला मुख्यालयों के बाहर किया धरना- प्रदर्शन

प्रदेश में लाचार हो चुकी कानून व्यवस्था पर आम आदमी पार्टी ने खोला मोर्चा। जिला मुख्यालयों के बाहर किया धरना- प्रदर्शन

जिला उपायूक्तों के माध्यम से राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, सरकार को बर्खास्त करने की मांग। पीएम मोदी से खालिस्तानी आतंकी पन्नू की गिरफ्तारी कर कड़ी कार्रवाई की मांग। भाजपा सरकार पर कसा तंज, मंत्री और पुलिस के मुखिया रात के अंधेरे में नाचने में व्यस्त, खालिस्तानी लहरा रहे झंडा।


प्रदेश में भाजपा के राज में लाचार हो चुकी कानून व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आम आदमी पार्टी ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आम आदमी पार्टी ने डगमगाती कानून व्यवस्था व्यवस्था को लेकर प्रदेशव्यापी प्रदर्शन किया है। इसी कड़ी में राजधानी शिमला में भी आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने डीसी ऑफिस के बाहर जबरदस्त धरना प्रदर्शन किया और एडीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने संगठन मंत्री सतेंद्र तोंगर के नेतृत्व में और आप शिमला टीम के साथ मिलकर राज्यपाल से लचर कानून व्यवस्था पर प्रदेश सरकार को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है। इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और प्रदेश की कानून और सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए सरकार को गहरी नींद से जगाने का काम किया। आप प्रवक्ता गौरव शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कानून व सुरक्षा व्यवस्था इस तरह से चरमरा गई है कि यहां विधानसभा जैसे अतिसुरक्षित व संवेदनशील संस्थान पर खालिस्तानी झंडे लग रहे हैं और प्रदेश सरकार के मंत्री और पुलिस के मुखिया जश्न में डूबकर नाटियां डाल रहे हैं। उन्हें प्रदेश की सुरक्षा की चिंता नहीं है क्योंकि वे रात को जश्न मनाते हैं ताकि कोई राष्ट्रविरोधी ताकतें विधानसभा गेट में अपने झंडे लगा सकें। विधानसभा के बाहर न तो सीसीटीवी कैमरे और न ही सुरक्षा कर्मी तैनात ऐसे में प्रदेश सरकार सुरक्षा देने के नाम पर सोई हुई है।

उन्होंने कहा कि उसके बाद मुख्यमंत्री जयराम हास्यास्पद बयान दे रहे हैं जो देशविरोधी ताकतों को।ललकार रहे हैं कि दिन के उजाले में आओ फिर देखेंगे। लेकिन आम आदमी पार्टी पूछती है कि क्या रात को सरकार सोई रहती है क्या रात के अंधेरे में आम आदमी की सुरक्षा भगवान भरोसे है क्या रात को सीएम प्रदेश की जनता को सुरक्षा नहीं दे सकते। इसलिए सीएम जयराम ठाकुर को तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। आप प्रवक्ता ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं पूरी दुनिया में उनके सभी देशों के साथ अच्छे सम्बंध हैं तो वे इस मामले पर हस्तक्षेप कर पन्नू को गिरफ्तार करे। उन्होंने कहा कि खालिस्तानी आतंकी जिस तरह से वीडियो जारी कर खुलेआम धमकी दे रहे हैं उसे जल्द गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए।
उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से आज वे बौखला गए हैं और आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन वे अपने मनसूबे पर कामयाब नहीं होने वाले हैं क्योंकि प्रदेश की जनता ने मन बना दिया है कि हिमाचल में अब आम आदमी पार्टी की सरकार बनने वाली है।

उधर ,पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एस एस जोगटा ने कहा कि भाजपा के राज में कानून व्यवस्था सवालों के घेरे में है यहां न तो आम आदमी सुरक्षित है और न ही महत्वपूर्ण संस्थान जहां रात के अंधेरे में खालिस्तानी झंडे लग जाते हैं। सीएम जयराम ठाकुर बचकाना बयान देकर अपने आपको सुरक्षित कर रहे हैं लेकिन यह प्रदेश की जनता सब जानती है। विधानसभा गेट पर खालिस्तानी झंडे लग जाना कई कानून व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है ।इसलिए सरकार को इस तरह की हरकतें करने वालों को तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में न्यायिक जांच होनी चाहिए और दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व जितने भी गम्भीर मामलों में एसआईटी गठित हुई है उसने सिर्फ मामले को दबाया है और कोई परिणाम तक नहीं निकल पाया है ऐसे में इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए।

इस मौके पर ममता चंदेल, गोपाल ठाकुर, यश शर्मा, योगेश , दलीप आजाद, डॉ रणबीर नेगी, साहिल ठाकुर, रवि सहोटा, विजय मटु, सिया करोल, निंदु ठाकुर, एसएस जोगता,संदीप ठाकुर, मनोज भारद्वाज, रंजना सूद, बाबूराम, रिकी कुकरेजा, अशोक कुमार, संतराम, पिंकी जी, देवराज, राजिंदर, सुहानी, मीरा कुकरेजा, जे डी चौहान, संगीता, गोपाल वर्मा, विवेक, रजत व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: