क्या सेब पर आयात शुल्क 100 फीसदी हो गया, क्या 8 वर्ष में 16 करोड़ युवाओं को रोजगार मिल गया, क्या हिमाचल में 69 एनएच बन गए। हिमाचल को विशेष आर्थिक पैकेज क्यों नहीं दे रहे प्रधानमंत्री मोदी…. नरेश चौहान

कांग्रेस नेता नरेश चौहान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल –

क्या सेब पर आयात शुल्क 100 फीसदी हो गया,

क्या 8 वर्ष में 16 करोड़ युवाओं को रोजगार मिल गया,

क्या हिमाचल में 69 एनएच बन गए

हिमाचल को विशेष आर्थिक पैकेज क्यों नहीं दे रहे प्रधानमंत्री मोदी

शिमला। प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा है कि कांग्रेस की दस गारटियों को लागू करने का वक्त और नजदीक आ गया है। उन्होंने कहा है कि जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है, भाजपा नेताओं में बौखलाहट बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हताशा में अब मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने का प्रयास कर रहे हैं।


नरेश चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कह रहे हैं कि वे जो वादा करते हैं, उसे पूरा करते हैं। इस लिहाज से अब देश में दूसरे देशों से आने वाले सेब पर आयात शुल्क 100 फीसदी हो जाना चाहिए, जैसा उन्होंने वादा किया था। उन्होंने भाजपा नेताओं से पूछा कि क्या सेब पर आयात शुल्क 100 फीसदी हो गया है जो हिमाचल के बागवानों की मांग थी और जो वादा पीएम मोदी ने हिमाचल के सेब उत्पादकों से किया था। उन्होंने यह भी जानना चाहा कि क्या हिमाचल में 69 एनएच बन गए हैं, जिसकी घोषणा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने की थी। साथ ही पूछा कि क्या अब तक 16 करोड़ लोगों को रोजगार मिल गया है, जिसका वादा पीएम मोदी ने देश के युवाओं से किया था।

कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने हिमाचल की जनता से किए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व ने केवल यहां की जनता को भ्रमित करने का प्रयास किया है और जनता उनकी असलियत जान चुकी है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी वादे तो बड़े-बड़े करते हैं लेकिन बाद में उन्हें भूल जाते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी हिमाचल आकर इस प्रदेश से अपने रिश्तों का बड़ा बखान करते हैं और खुद को हिमाचल का बेटा कहते हैं। ऐसे में पीएम मोदी पर यह दायित्व बन जाता है कि वह इस प्रदेश के कर्ज से राहत दिलाए और विशेष आर्थिक पैकेज देकर हिमाचल को कर्ज से मुक्ति दिलाए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को हिमाचल का बेटा होने का फर्ज निभाते हुए हिमाचल को कर्ज से मुक्त करना चाहिए।



मुख्यमंत्री अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करने से क्यों भाग रहे – चौहान



नरेश चौहान ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि प्रदेश में जो चुनावी माहौल बना है, उससे वह हताशा में है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को अपने पांच साल का रिपोर्ट कार्ड जनता के समक्ष रखना चाहिए और बताना चाहिए कि उन्होंने पांच साल में क्या काम किए हैं। लेकिन मुख्यमंत्री जहां भी जाते हैं, वह केवल कांग्रेस को ही कोसने का काम कर रहे हैं और रिपोर्ट कार्ड पेश करने से भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा खुद लोगों को गुमराह करती रही है और इसी में ही यहां पर जयराम ठाकुर ने पांच साल निकाल लिए। अब जयराम ठाकुर सत्ता जाती देख उलटा कांग्रेस को कोसने लगे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पूरी भाजपा, कांग्रेस की दस गारटियों से बौखला चुकी है। पूरे प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में जबरदस्त माहौल बना है और इसे अब भांप चुके हैं। यही कारण है कि वह मुद्दों से बाहर जाकर अब बात करने लगी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जहां अपने चुनावी मेनिफेस्टो को लेकर जनता के बीच बात कर रही है, वहीं भाजपा केवल मुद्दों से भटकाने वाली बातें कर रही है और अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के समक्ष रखने से बच रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: