कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ जारी की चार्जशीट

कांग्रेस सरकार बनने के बाद भर्तियों पर कमिशन ऑफ इंक्वायरी बिठाएंगे

जयराम सरकार के आखिरी छह महीने के फैसले रिव्यू होंगे

जल शक्ति विभाग में पाइप खरीद की होगी जांच

सरकारी रैलियों में किए गए खर्च भाजपा को भेजे जाएंगे
।हेलीकॉप्टर लेने के निर्णय की भी होगी जांच सभी आरोपियों को जेल की सलाखों के पीछे डालेंगे- कांग्रेस।



कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ जारी की चार्जशीट

कांग्रेस सरकार बनने के बाद भर्तियों पर कमिशन ऑफ इंक्वायरी बिठाएंगे

जयराम सरकार के आखिरी छह महीने के फैसले रिव्यू होंगे

जल शक्ति विभाग में पाइप खरीद की होगी जांच

सरकारी रैलियों में किए गए खर्च भाजपा को भेजे जाएंगे

हेलीकॉप्टर लेने के निर्णय की भी होगी जांच

सभी आरोपियों को जेल की सलाखों के पीछे डालेंगे- कांग्रेस

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले रवायत के मुताबिक विपक्षी दल कांग्रेस ने सत्ता पक्ष के खिलाफ चार्जशीट ले आई है. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हिमाचल प्रदेश में पुलिस भर्ती के साथ पटवारी भर्ती में हेराफेरी और विभागों में गलत तरीके से हुई भर्ती पर कमीशन ऑफ इंक्वायरी बिठाएगी. इसके अलावा जयराम सरकार के आखिरी 6 महीने के फैसलों को भी रिव्यू किया जाएगा. अग्निहोत्री ने कहा कि जल शक्ति विभाग में खराब गुणवत्ता वाली पाइपों की खरीद की गई. इस खरीद की भी कांग्रेस की सरकार आने पर जांच कराई जाएगी. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार ने प्रधानमंत्री और अन्य केंद्रीय मंत्रियों की रैलियों पर करीब 500 करोड़ रुपए खर्च किए. इन रैलियों का बिल भी भारतीय जनता पार्टी को भेजा जाएगा. साथ ही सरकार की ओर से टेंडर पर लिए गए हेलीकॉप्टर लेने की भी जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार आने पर किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा और सभी आरोपी कांग्रेस सरकार आने पर जेल की सलाखों के पीछे होंगे.

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जयराम सरकार में गलत तरीके से केवल दो ही विधानसभा क्षेत्रों से भर्ती की भर्ती की गई. उन्होंने कहा कि जिस तरह हरियाणा में चौटाला सरकार ने गलत तरीके से भर्ती की थी, ठीक उसी तरह जयराम सरकार ने भी हिमाचल प्रदेश में भर्ती करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ने केवल और केवल अपने चहेतों को नौकरी देने का काम किया है. हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन से भर्तियां नाम मात्र की हुई. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में पेपर खरीदने वालों को तो जेल की सलाखों के पीछे डाल दिया गया, लेकिन पेपर बेचने वाले आज भी सचिवालय और पुलिस मुख्यालय में बेफिक्र बैठे हुए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश में बेरोजगारों के साथ सरकार ने धोखाधड़ी करने का काम किया है.

वहीं, हिमाचल कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि जयराम सरकार 5 साल में भ्रष्टाचार करती रही. कोरोना के समय अभी भी जब लोगों की मदद करने की आवश्यकता थी, तब भी हिमाचल भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष राजीव बिंदल ने घोटाला किया. उन्होंने सवाल पूछा कि अगर राजीव बिंदल ने कोई गलत काम नहीं किया था, तो उनका पार्टी अध्यक्ष के तौर पर इस्तीफा क्यों लिया गया. सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि यह सरकार लगातार भ्रष्टाचार में लिप्त रही है और आरोपियों को संरक्षण देती रही. सुक्खू ने कहा कि बीते 5 साल में प्रदेश में खनन माफिया और नशा माफिया ने कोई कार्रवाई नहीं की. सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भाजपा को यह संदेश दिया कि सरकार आने पर किसी भी हालत में आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: