कल कांगड़ा से होगा रोजगार संघर्ष यात्रा का आगाज, अपने हक के लिए जमीन पर उतरेंगे हजारों युवा…..आरएस बाली

कल कांगड़ा से होगा रोजगार संघर्ष यात्रा का आगाज, अपने हक के लिए जमीन पर उतरेंगे हजारों युवा


धर्मशाला: कल कांगड़ा से रोजगार संघर्ष यात्रा का आगाज होने जा रहा है. 20 और 21 अगस्त को कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव आरएस बाली रोजगार संघर्ष यात्रा की शुरुआत करेंगे. इसको लेकर उन्होंने धर्मशाला में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके साथ कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा और हिमाचल यूथ कांग्रेस अध्यक्ष निगम भंडारी मौजूद रहे.

बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी कि राष्ट्रीय प्रवक्ता आलका लांबा ने कहा, कि बीजेपी के बम ( बेरोजगारी और महंगाई ) को रोजगार संघर्ष यात्रा डिफ्यूज करेगी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव रघुवीर सिंह बाली जी ने कहा, कि यात्रा का आगाज भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी की जयंती से किया जाएगा. उनके मार्ग दर्शन में देश को एक नई आधुनिक सोच मिली है. आज के समय में रोजगार संघर्ष यात्रा युवाओं की आवाज है.

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के यूथ अध्यक्ष निगम भंडारी ने युवाओं को इस रोजगार सघंर्ष यात्रा में शामिल होने की अपील की. उन्होंने कहा कि जैसे पिछले कुछ सालों में कांग्रेस का साथ दिया है वैसे ही हमेशा देते रहें.



आपको बता दें, आरएस बाली ने विकास पुरुष एवं पूर्व मंत्री जीएस बाली के जन्मदिन पर रोजगार संघर्ष यात्रा का ऐलान किया था और लोगों से इस यात्रा में शामिल होने की अपील की भी थी. ये यात्रा चामुड़ा मंदिर से माथा टेकने के बाद धर्मशाला के लिए निकलेगी. धर्मशाला पहुंचने के बाद शाहपुर, शाहपुर से नूरपूर, नूरपूर से होते हुए फतेहपुर, जवाली, इंदौरा होते हुए अलग-अलग जगह से यात्रा निकलेगी. इस रोजगार सघंर्ष यात्रा को निकालने का उद्देश्य जो घर में बैठा लाचार बेरोजगार है. उसको बेरोजगार से रोजगार बनाना है.



देश-प्रदेश में चुनावों का दौर जारी है. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश के कोने-कोने में जाकर चुनावी प्रचार करने की रणनीति तय कर ली है और चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने इलेक्शन कमेटी का भी गठन किया है. इस कमेटी में 14 सदस्यों को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: