कबड्डी खिलाड़ी अजय ठाकुर के समर्थन में उतरी आम आदमी पार्टी, सरकार पर खेल में राजनीति करने के आरोप

कबड्डी खिलाड़ी अजय ठाकुर के समर्थन में उतरी आम आदमी पार्टी, सरकार पर खेल में राजनीति करने के आरोप


आम आदमी पार्टी कबड्डी खिलाड़ी समाचार कक्ष पुलिस में DSP के पास पर तैनात अजय ठाकुर के समर्थन में उतर आई है। हिमाचल आम आदमी पार्टी के स्पोर्ट्स विंग के अध्यक्ष सुनील कुमार ने कबड्डी खिलाड़ी अजय ठाकुर का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खेलों में राजनीति करने का काम कर रही है. सुनील कुमार ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि नेता अपने करीबियों को तरजीह देने का काम कर रहे हैं. खिलाड़ियों को खेलों से पीछे धकेला जा रहा है. सनील कुमार ने सरकार से पूछा है कि आखिर किस आधार पर खिलाड़ियों को पीछे कर अपने लोगों को प्राथमिकता देने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से जिन खिलाड़ियों को नौकरी दी गई है, उसमें भी केवल अपने करीबियों को भी शामिल किया गया है. उन्होंने प्रदेश सरकार पर खिलाड़ियों का शोषण करने का भी आरोप लगाया.

सुनील कुमार ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जोरदार हमला साधते हुए कहा कि जिन मंत्रियों और नेताओं को स्पोर्ट्स फेडरेशन के अध्यक्ष की कमान दी गई है, वह लोग खेलों के बारे में कुछ नहीं जानते. सुनील कुमार ने कहा कि वे खुद भी खिलाड़ी हैं. प्रदेश सरकार खिलाड़ियों के हित में कोई ध्यान नहीं देती. उन्हें बार-बार सरकार की ओर से केवल आश्वासन दिया गया, लेकिन कभी आश्वासन पूरा नहीं हो सका. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में खेलों की स्थिति बेहद खराब है, लेकिन सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही.

हिमाचल आम आदमी पार्टी स्पोर्ट्स विंग के अध्यक्ष सुनील कुमार ने प्रदेश सरकार को दिल्ली सरकार से सीख लेने की हिदायत दी है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 79 एकड़ में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाई जा रही है. दिल्ली सरकार स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन काम कर रही है, लेकिन हिमाचल प्रदेश सरकार इन क्षेत्रों में दूर-दूर तक नजर नहीं आती. उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि खिलाड़ियों के अनदेखी की न की जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: