अधीर रंजन चौधरी का राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दिया गया बयान दुर्भाग्यपूर्ण, बयान के लिए सोनिया गांधी भी मांगें माफी- संबित पात्रा


अधीर रंजन चौधरी का राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दिया गया बयान दुर्भाग्यपूर्ण, बयान के लिए सोनिया गांधी भी मांगें माफी- संबित पात्रा

लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर दिए गए बयान पर देशभर में बवाल पसरा हुआ है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने शिमला में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए चौधरी के इस बयान की निंदा की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी का यह बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस बात को नहीं पचा पा रही कि आदिवासी समाज से एक महिला देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर पहुंची है. उन्होंने कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने ऐसा कहकर महिलाओं को भी अपमानित किया है.

संबित पात्रा ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी के इस बयान को लेकर न सिर्फ चौधरी बल्कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी माफी मांगनी चाहिए. क्योंकि उन्होंने ही अधीर रंजन चौधरी को सदन में विपक्ष का नेता बनाया है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि जब द्रौपदी मुर्मू को एनडीए ने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया था, तब भी कांग्रेस पार्टी ने उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. भारतीय जनता पार्टी ने मांग की है कि अधीर रंजन चौधरी और सोनिया गांधी सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे.


वहीं, प्रेस वार्ता के दौरान संबित पात्रा ने आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर हर घर तिरंगा अभियान के बारे में भी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर देशभर में के 20 करोड़ घरों में तिरंगा लगाने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लोगों को भी इस अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेना है. संबित पात्रा ने कहा कि यह अभियान वैसे तो सरकारी स्तर पर होगा, लेकिन भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता इस अभियान को सफल बनाने में अपना सहयोग देगा. समित पात्रा ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर 9 अगस्त से 15 अगस्त तक विशेष कार्यक्रम चलाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: