पुलिस विभाग में सुरक्षा उपकरणों की खरीद पर 2.37 करोड़ व्यय: जय राम ठाकुर

पुलिस विभाग में सुरक्षा उपकरणों की खरीद पर 2.37 करोड़ व्यय: जय राम ठाकुर

मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग के 29 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां ओक ओवर से राज्य पुलिस विभाग के 29 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने पुलिस विभाग के 40 लेजर स्पीड मीटर कैमरा, 124 बॉडी वॉर्न कैमरा व 129 लाइट बैटन भी लॉन्च किए।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लेजर स्पीड मीटर कैमरा, बॉडी वॉर्न कैमरा और लाइट बैटन सड़क सुरक्षा उपकरणों की खरीद पर 2.37 करोड़ रुपये और वाहनों की खरीद पर 2.52 करोड़ रुपये व्यय किये गए हैं। राज्य सरकार प्रदेश में कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसके दृष्टिगत पुलिस विभाग को विश्व स्तरीय तकनीक से युक्त आधुनिक उपकरण और सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने विभाग के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि हिमाचल पुलिस के जवानों ने अपनी प्रतिभा और दक्षता से देश भर में अलग पहचान बनाई है।

इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने कहा कि लेजर स्पीड मीटर कैमरा के माध्यम से यातायात प्रबंधन को और बेहतर बनाने तथा दुर्घटनाओं में कमी लाने में मदद मिलेगी। बॉडी वॉर्न कैमरा के माध्यम से यातायात व्यवस्था में तैनात जवानों की कार्यप्रणाली में पारदर्शिता व दक्षता लाने में सहायता मिलेगी। लाइट बैटन के माध्यम से रात के समय जवानों द्वारा किए गए इशारों को समझने में चालकों को सहायता मिलेगी।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन द्वारा निगमित सामाजिक दायित्व के तहत पुलिस विभाग को 9.50 लाख रुपये की लागत से 300 पार्का जैकेट व 500 रिफ्लेक्टिव ट्रैफिक वैस्ट भी उपलब्ध करवाई गई हैं।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एन. वेणु गोपाल और अभिषेक त्रिवेदी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: